विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, पटना की वार्षिक राजभाषा पत्रिका ‘दर्शन’ के चतुर्थ अंक का किया विमोचन ।

बिहार विधान सभा के अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने आज 11 बजे पूर्वाह्न अपने कार्यालय कक्ष में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, पटना की वार्षिक राजभाषा पत्रिका ‘दर्शन’ के चतुर्थ अंक का विमोचन किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुझे हार्दिक प्रसन्नता है कि मुझे इस पत्रिका के विमोचन का अवसर मिला। उन्होंने राजभाषा हिंदी के प्रचार–प्रसार के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, पटना के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस पत्रिका के माध्यम से पासपोर्ट कार्यालय के कर्मियों ने हिंदी भाषा में कहानियां, कविताएं एवम् लेख आदि लिखकर अपनी रचनात्मकता का परिचय दिया है। साथ ही, इस पत्रिका के माध्यम से इस कार्यालय के वर्ष भर के कार्यकलापों की झलक देखने को मिलती है। मुझे यह जानकर हर्ष हुआ कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, पटना को क्षेत्रीय कार्यान्वयन कार्यालय ( पूर्व क्षेत्र ), राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय द्वारा राजभाषा नीति के उत्कृष्ट कार्यान्वयन हेतु पुरस्कृत किया गया है। हमें अपने दैनिक क्रियाकलापों में हिंदी का अधिकाधिक प्रयोग करना चाहिए।

इस दौरान श्रीमती ताविशी बहल पांडेय, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी तथा बिहार विधान सभा के सचिव श्री राज कुमार, संयुक्त सचिव श्रीमती ख्याति सिंह सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

You may have missed