दानापुर कैंट में अग्निवीर भर्ती के लिए हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा ,सैकड़ों अभ्यर्थी हुए शामिल

24 नवंबर को सेना भर्ती कार्यालय दानापुर के द्वारा नयु के. एल. पी. रिक्रूटमेंट रैली मैदान, दानापुर कैंट में आयोजित अग्निवीर भर्ती रैली में बिहार के दो जिलों बक्सर एवं वैशाली के अभ्यर्थी अग्निवीर (जी डी) श्रेणी के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Fitness Tests) में शालिम हुए।

2. आज अभ्यर्थियों के लिए दौड़ सुबह 0545 बजे शुरू हुई जिसमें लगभग बक्सर और वैशाली जिलों के लगभग 650 जांबाज युवाओं ने अपने पूरे जोश और जुनून के साथ इस सेना बहाली की चयन प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

3 आज लगभग 0245 hrs ( सुबह 2 बज कर 45 मिनट ) भर्ती रैली का आगाज हुआ। अभ्यर्थी लगभग देर रात 07 बजे से ही रेस्ट एरिया में पहुंचने लगे थे। रेस्ट एरिया मे अभ्यर्थियों के विश्राम हेतु दानापुर भर्ती कार्यालय के द्वारा पटना जिला प्रशासन की मदद से ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है ताकि दूर – दराज से आने वाले अभ्यर्थी कुछ देर यहाँ आराम करने के पश्चात अपने पूर्ण जोश और जुनून के साथ अपने फिजिकल टेस्ट में शामिल हो सकें। इसके अतिरिक्त रैली स्थल पर भी सर्दी या हल्की बरसात से बचाव हेतु अभ्यर्थियों के लिए पंडालों की बहुत ही बेहतरीन व्यवस्था है।

4. रैली स्थल पर बिहार सरकार के जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सब डिवीजनल अस्पताल दानापुर की ओर से दो मेडिकल एमबोलेन्स के साथ चिकित्सक डॉ अजय कुमार , डॉ संजय प्रसाद चौधरी और उनकी टीम रैली स्थल पर मौजूद थी ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति में मेडिकल सहायता मुहैय्या करवाई जा सके।

5. फिजिकल टेस्ट एवं दस्तवजों की जांच में सफल अभ्यर्थियों की सेना मेडिकल कोर के चिकित्सा अधिकारियों द्वारा रैली स्थल पर गहनता से मेडिकल जांच की जा रही है। अस्थायी रूप से अनफिट होने वाले अभ्यर्थियों को पुनः आगामी मेडिकल जांच हेतु सेना अस्पताल दानापुर में भेजा रहा है। भर्ती कार्यालय दानापुर की तरफ से ऐसे सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी बाहरी असामाजिक तत्वों विशेषकर दलालों के झांसे में ना आयें। केवल नियुक्त किये गए दिन अपनी आगामी मेडिकल जांच हेतु नामांकित सैन्य अस्पताल में रिपोर्ट करें। सेना भर्ती की प्रक्रिया पूर्णतया कम्प्यूटर अधारित एवं पारदर्शी होने के कारण कोई व्यक्ति/ दलाल किसी भी अभ्यर्थी की चयन प्रक्रिया में कोई भी मदद नहीँ कर सकता है।

6. कल शनिवार दिनांक 25 नवम्बर 23 को अग्निवीर जी डी की शरीरिकदक्षता परीक्षा के लिए बिहार राज्य के भोजपुर जिला के अभ्यर्थी सेना भर्ती रैली में भाग लेंगे।

You may have missed