स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा का बिहार का प्रवास प्रदेश के लिए खास : डॉ. दिलीप जायसवाल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप जायसवाल ने आज कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा छह सितंबर को पटना आ रहे हैं। उनका यह दौरा प्रदेश के लोगों के लिए खास है। अपने प्रवास में वे बिहार को कई सौगात देंगे।

डॉ. जायसवाल ने बताया कि रिजिनल इंस्टीच्यूट ऑफ ऑपथैल्मोलॉजी देश मे चार पांच जगह है। आइजीआइएमएस में बहुत ही तैयारी के साथ इस इंस्टीच्यूट को बनाया गया है। बिहार के लोगों को अब आंख के इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

बिहार प्रवास में स्वास्थ्य मंत्री श्री नड्डा रिजिनल इंस्टीच्यूट ऑफ ऑपथैल्मोलॉजी का उद्घटान करेंगे। उसी दिन वे भागलपुर जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज में 200 बेड के सुपर स्पेशलियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। वहां से वे गया जाएंगे, जहां अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में 200 बेड के सुपर अति विशेषज्ञ स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद सात सितंबर को उनका कार्यक्रम पीएमसीएच में बन रहे वर्ल्ड क्लास अस्पताल में बन रहे अस्पताल को देखने का है। इसके बाद वे दरभंगा में एम्स के लिए प्रस्तावित स्थल का मुआयना करेंगे। वे दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 200 और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में 200 बेड सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे।

राजस्व मंत्री डॉ जायसवाल ने बताया कि दरभंगा एम्स को अब 150 एकड़ जमीन दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि पहले 113 एकड़ जमीन पहले दिया गया था और आज 37 एकड़ जमीन के लिए हस्ताक्षर कर दिया, कल नोटिफिकेशन होने की उम्मीद है।

You may have missed