पटना पीएमसीएच अस्पताल में चिकित्सा के साथ सुरक्षा में भी बरती जाती है लापरवाही

न्यूज़ डेस्क:- सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में मरीजों की चिकित्सा के अलावा उनकी सुरक्षा का भी कोई ध्यान नहीं रखा जाता है। इसीलिए जब यहां बीमार कैदियों को चिकित्सा के लिए लाया जाता है तो वह मामूली लापरवाही का भी लाभ उठाकर भाग निकलते हैं

|

डॉक्टरों और पुलिस के जवान के बीच कोई समन्वय में नहीं रहता है। इसलिए कैदियों को भाग जाने में आसानी होती है। बिहार के कई जिलों के मरीज बेहतर इलाज के लिए यहां आते है ,जहां सरकारी चिकित्सीय व्यवस्था अध्यक्ष जगह से काफी बेहतर है। वहीं अस्पताल के कैदी वार्ड में अतिरिक्त पुलिस की चौकसी में की जाती है। दरअसल, इलाज के क्रम में कई बार सुरक्षा में तैनात पुलिस की लापरवाही के कारण कैदी फरार हो जाते हैं। ऐसा कई मामले देखने को मिला है। हालांकि कुछ एक मामलों में फरार कैदी को पुलिस ने पुनः गिरफ्तार भी कर लिया है।

 ताजा मामला pmch से फरार हुए कैदी राजकुमार राय का है। वह NDPS और ARMS एक्ट मामले में बीते डेढ़ महीने से जेल में सजा काट रहा था, फरार कैदी राजकुमार राय मुजफ्फरपुर का रहने वाला बताया जा रहा है उसे इलाज के लिए pmch लाया गया था हालांकि कड़ी सुरक्षा के बाबजूद कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । फरार कैदी को पकड़ने के लिए छापेमारी भी चल रही है पर अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed