पर्चा निकाल दूसरे दिन भी पंडोखर सरकार ने किया भक्तों की समस्या का समाधान

पटना के बापू सभागार में आयोजित त्रिकालदर्शी श्री पंडोखर सरकार का दिव्य दरबार के दूसरे दिन बुधवार को भी पंडोखर सरकार गुरु शरण शर्मा महाराज लोगों का पर्चा निकालकर उनकी समस्याओं का समाधान किया। पंडोखर बाबा अपने दिव्य दरबार शुरू करने से पहले पूजा अर्चना किया और उपस्थित भक्तजनों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा दिव्य दरबार मे आने के लिए कोई पैसा नही देना होता है। जो भक्त पंडोखर सरकार धाम आना चाहते हैं वह आ सकते हैं उनको पैसा नहीं देना पड़ेगा लेकिन समय जरूर देना पड़ेगा।


गौरतलब है कि तीन दिन तक चलने वाले इस दरबार के दूसरे दिन भजन कीर्तन से दरबार की शुरुआत हुई। भजन खत्म होते ही पण्डोखर धाम के गुरुशरण महाराज ने कहा कि इस दरबार में कई ऐसे लोग आते हैं जो दरबार में अपनी परेशानियों का समाधान खोजते हैं। कुछ ऐसे आते हैं जो दरबार की दिव्यता देखने आते हैं और कुछ तो ऐसे होते हैं जो दरबार का टेस्ट करने आते हैं। उन्होंने दरबार के दूसरे दिन सनातन धर्म को लेकर कई बातें कही। उन्होंने दरबार में आए लोगों को कहा कि सनातन धर्म पर कभी शक नही करना चाहिए। सनातन धर्म में हर परेशानियों का समाधान है। बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के तरह ही पंडोखर धाम के बाबा गुरुशरण महाराज भी लगातार सनातन धर्म को आगे रखने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैं जो पर्चा लिखता हूं वह आप ही को देखकर लिखता हूं मैं कोई चमत्कार नहीं करता।


उन्होंने कहा किसी की बिगड़ी बन जाए, किसी का कष्ट दूर हो जाए यही चमत्कार है बाकी सब आडंबर है। यह पर्चा तब फलीभूत होगा, जब आपको जो मंत्र शक्ति दी जाती है उससे आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होती है। बस आपको कर्म पथ पर अच्छे कर्म करने की जरूरत है। जो समर्पित होने आए है, जो भी अंधकार से प्रकाश की ओर आए है उनको मैं प्रभु के संकेत के अनुसार प्रकाशमय करने की कोशिश करता हूं। उन्होंने कहा की घर में हनुमान ध्वज लगाए, हवन करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। सभी सनातनी को यह तीनों कार्य अवश्य करना चाहिए। इस तीन दिवसीय दिव्य दरबार में बुधवार को प्रेत बाधा वाले कुछ भक्तो के कष्ट का निवारण किया गया।

बता दें कि आज के दरबार में बिहार के कोने कोने से आए सैकड़ों भक्तों का पर्चा निकाला गया। पहला पर्चा छपरा जिला के परसा से आए अशोक यादव का निकला, दूसरा पर्चा दीघा के अर्चना सिंह और तीसरा पर्चा दीघा के हीं वीणा सिंह का निकला। पण्डोखर सरकार ने सभी के समस्याओं के का समाधान बताते हुए आशीर्वाद दिया। पूरा बापू सभागार जय श्री राम के जयकारे से गुंजायमान हो रहा था। सभी भक्तों ने जय श्री राम के जयकारे लगाकर बाबा का अभिनंदन किया।

You may have missed