महात्मा गांधी और बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीरों वाला झंडा जन सुराज पार्टी की पहचान बनेगा: प्रशांत किशोर

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने पार्टी के स्थापना अधिवेशन के अवसर पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की, जिसमें पार्टी की विचारधारा और भविष्य को लेकर कई सारी बातें शामिल थी। अधिवेशन में उन्होंने पार्टी के नाम, उसकी विचारधारा, और सबसे महत्वपूर्ण—पार्टी के आधिकारिक झंडे को लेकर कई अहम बातें साझा की।

प्रशांत किशोर ने पार्टी के आधिकारिक झंडे के विषय में घोषणा करते हुए कहा कि अभी तक जन सुराज अभियान में एक महात्मा गांधी को लेकर हम लोग साथ चलें हैं। जन सुराज पार्टी का संविधान बनाने वाले 150 लोग जिन्होंने गाँव-गाँव में जाकर सैकड़ों सभाएं की और लोगों से व्यापक विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि जन सुराज पार्टी के आधिकारिक झंडे में महात्मा गांधी के साथ-साथ संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर भी सम्मिलित की जाएगी।

इस निर्णय का उद्देश्य गांधी जी और अंबेडकर जी की उन महान विचारधाराओं को एक साथ सम्मान देना है, जो भारत की लोकतांत्रिक और सामाजिक संरचना को मजबूत करती हैं। प्रशांत किशोर ने इस घोषणा के साथ यह भी कहा कि पार्टी के झंडे को जल्द ही चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा, जिससे यह झंडा पार्टी की पहचान और उसके आदर्शों का प्रतीक बन सके।

You may have missed