दलित वर्ग के राज्यपाल के प्रति सरकार का नजरिया ठीक नहीं : सम्राट

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की पुण्यतिथि पर पटना के कंकड़बाग स्थित पार्क संख्या-31 स्थित अरुण जेटली के प्रतिमा पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद रविशंकर प्रसाद समेत कई नेताओं ने पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर सभी नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को याद करते हुए उन्हें नमन किया।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज हम सभी स्व जेटली जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेटली जी ने देश को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी है , तो उसमें अरुण जेटली जी का बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि जेटली जी दूरदर्शी नेता थे और समाज के प्रति जीवन भर संवेदनशील रहे। उन्होंने नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक राजनीति को तरजीह दी।

शिक्षक अभ्यर्थियों को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है, जिस तरह से एसटीईटी के 80 हजार अभ्यर्थी पास हुए, उसके बाद भी बीपीएससी अड़ा हुआ है कि हम परीक्षा लेंगे।

श्री चौधरी ने कहा कि सरकार की स्थिति है कि वह सबसे लड़ाई करना चाहती हैं। लड़ने से कुछ नहीं होता है। यदि मिलकर विकास करने की चर्चा करें तो वह ज्यादा अच्छा है। उन्होंने कहा कि बिहार में राज्यपाल और सरकार में कभी टकराव नहीं रहा है और होना भी नही चाहिए, लेकिन जिस तरह की स्थिति उत्पन्न हो रही है, इससे बड़ा स्पष्ट लगता है कि दलित वर्ग से महामहिम राज्यपाल आते हैं तो सरकार उनके प्रति नजरिया ठीक नहीं रखी है।

इधर, पूर्व पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि जेटली जी मेरे बड़े भाई, एबीवीपी परिवार और राज्यसभा में उपनेता के तौर में काफी कुछ सीखा। उन्होंने कहा कि सांसद, वित्त मंत्री , वकील और बुद्धिजीवी के तौर पर अमिट छाप छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि वे नरेंद्र मोदी जी के मंत्रिमंडल में भी जेटली जी रहे है। उन्होंने कहा वे एक मानव के तौर पर संपूर्ण थे।

इस मौके पर पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि जेटली जी संगठन, चुनाव रणनीतिकार, आर्थिक मामलों के जानकार के साथ प्रखर वक्ता थे। उन्होंने कहा कि जेटली जी ने बिहार की राजनीति के भी जानकार थे। उन्होंने कहा कि उन्हें कानून के क्षेत्र में भी मजबूत पकड़ थी।

इस कार्यक्रम का संयोजन पटना महानगर के अध्यक्ष अभिषेक चंद्रवंशी ने किया l

इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश मंत्री संजय गुप्ता, प्रदेश के सह कोषाध्यक्ष आशुतोष शंकर सिंह, पटना महानगर भाजपा के महामंत्री विनय केसरी, मनोज शर्मा, शुभम राज सिंह, सतीश पप्पू, मनोज कुमार, सुमित सिंह, मंडल अध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि किया l

You may have missed