गैस सब्सिडी में बढ़ोतरी कर पीएम ने दिया बहनों को रक्षाबंधन पर्व का तोहफा : सम्राट चौधरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए गैस सिलेंडर की सब्सिडी में बढ़ोतरी कर जनता को बड़ी राहत दी है।

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद और आभार जताते हुए कहा कि यह रक्षाबंधन पर्व पर पीएम का बहनों को दिया गया बड़ा उपहार है।

उन्होंने बताया कि इससे जहां आम लोगों को लाभ होगा वहीं उज्जवला योजना के तहत अब 200 की जगह 400 रुपए की सब्सिडी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि वैश्विक परिवेश में जहां महंगाई चरम पर है, वैसी स्थिति में प्रधानमंत्री जी का यह फैसले करोड़ो माताओं और बहनों को राहत देने वाला हैं। सिलेंडर की कीमतों में कमी से माताओ एवं बहनों को सहूलियत मिलेगी l

श्री चौधरी ने इसे रक्षाबंधन पर बहनों के लिए अनुपम उपहार बताते हुए कहा कि इससे परिवारों को राहत मिलेगी, इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार।

उज्ज्वला योजना के तहत देशभर में 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन दिया गया है। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खाते में 400 रुपये आएंगे। यानी उन्हें सिलेंडर 703 रुपये का पड़ेगा। यानी उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए 400 रुपये की सब्सिडी और अन्य ग्राहकों के लिए 200 रुपये की सब्सिडी मिलेगी।

You may have missed