हिलसा -पटना मुख्य मार्ग पर किराया को लेकर वाहनकर्मी और यात्रियों के बिच अक्सर हो जाती है हाथापाई

न्यूज़ डेस्क –  करायपसुराय प्रखंड में इन दिनों यात्री वाहनों के किराए में हुई अप्रत्याशित वृद्धि के कारण हर दिन मुख्य सड़कों पर वाहन चालकों, उसके एजेंट तथा यात्रियों के बीच नोकझोंक की घटनाएं होती रहती है, इसे लेकर लोगों के बीच मारपीट तक की नौबत आ जाती है।


जानकारी के मुताबिक डियांवा से दनियांवा का किराया ₹5 की जगह ₹10, डियांवा से फतुहां का भाड़ा₹10 की जगह ₹20, डियांवा से पटना का भाड़ा ₹40 की जगह ₹60, इसी प्रकार डियांवा से हिलसा का भाड़ा₹5 की जगह ₹10, डियांवा से एकंगर सराय का भाड़ा ₹16 की जगह ₹30, डियांवा से इस्लामपुर का भाड़ा₹ ₹27 की जगह ₹50 कर दिया गया है। यात्रियों का कहना है कि पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में कमी की गई है इसके बावजूद इस सड़क मार्ग पर मनमाने तरीके से किराया बढ़ा दिया गया है। यात्रियों का तर्क यह भी है कि इस सड़क मार्ग पर पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में वृद्धि किए जाने के बाद भाड़े में वृद्धि की गई थी चुकी अब सरकार के द्वारा पेट्रोल तथा डीजल के दामों में कमी की गई है इसके बावजूद भाड़े में कमी नहीं की गई है।

इस संबंध में इस संवाददाता द्वारा पूछे जाने पर वाहन चालकों तथा एजेंट का तर्क होता है कि हमें अपने मालिक के आदेश का पालन करना होता है, बारे में कमी किए जाने का निर्णय उनके मालिक ही ले सकते हैं। हालांकि परिवहन विभाग के द्वारा वाहनों के किराया इस सड़क मार्ग पर बढ़ाए जाने से संबंधित अप्रूवल अभी तक नहीं मिला है। परिवहन विभाग के द्वारा अप्रूवल मिलने के बाद ही किराया चार्ट जारी किए जाने का प्रावधान है। 2 दिन पूर्व ही वाहन एजेंट तथा यात्रियों के बीच भाड़े को लेकर
नोकझोंक के बाद मारपीट तक की नौबत आ गई थी। यात्रियों के द्वारा इसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी से भी की गई थी।
करायपसुराय प्रखंड से अर्पणा बाला की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed