नाॅटरी के नियुक्ति के लिए पूरी पारदर्शिता के साथ इंटरव्यू की प्रक्रिया चल रही है: डाॅ0 शमीम अहमद

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री  तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप ‘‘सुनवाई’’ कार्यक्रम में विधि मंत्री डाॅ0 शमीम अहमद एवं सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसुरी ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।


विधि मंत्री डाॅ0 शमीम अहमद ने कहा कि बिहार में नाॅटरी का इंटरव्यू पूरी पारदर्शिता के साथ चल रहा है और जल्द ही नाॅटरी की निुयक्ति की जायेगी। इन्होंने आगे बताया कि पटना हाईकोर्ट में ए0ए0जी0, एस0सी0, ए0जी0, ए0पी0पी0 की नियुक्ति के लिए चयन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और जल्द ही इस मामले में नियुक्ति की जायेगी। इन्होंने आगे कहा कि हाईकोर्ट में नियुक्ति के बाद जिला स्तर पर पी0पी0, ए0पी0पी0 और विशेष अधिवक्ता की नियुक्ति के लिए जिलों से पैनल मांगा गया है और इस पर चयन की प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की जायेगी।

आईटी सेक्टर में बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है: मो0 इसराईल मंसुरी
सूचना एवं प्रावैद्यिकी मंत्री इसराईल मंसुरी ने कहा कि आईटी सेक्टर में तेजी से कार्य किये जा रहे हैं और इसको मजबूत बनाने के लिए आईटी पार्क, आईटी पोर्टल, आईटी हब, आईटी टावर सहित अन्य सेक्टरों में मजबूती से कार्य हो रहा है, जो आईटी सेक्टर को बिहार में एक नई दिशा देने का कार्य करेगा।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
इन्होंने आगे बताया कि अगले मंगलवार 10 अक्टूबर, 2023 को भूमि सुधार, राजस्व एवं गन्ना उद्योग मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता तथा कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जीतेन्द्र कुमार राय अगले मंगलवार को सुनवाई कार्यक्रम में शामिल होंगे।
इस अवसर पर प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम एवं संजय यादव भी सुनवाई कार्यक्रम में शामिल थे।

You may have missed