जातीय सर्वे में लालू के दबाव में सिर्फ एम वाई समीकरण बढ़ाने का काम किया : सम्राट

बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज आरक्षण और जातीय सर्वे की रिपोर्ट को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने पटना के बापू सभागार में आयोजित भाजपा के भीष्म पितामह कैलाश पति मिश्र जी की 100 वीं जयंती समारोह में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने अपने 15 साल के शासनकाल में एक भी लोगों को आरक्षण नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि लालू यादव को जब आरक्षण देने का मौका मिला तब पहला आरक्षण अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाकर दिया। फिर दूसरा आरक्षण बेटे तेज प्रताप यादव और फिर तेजस्वी यादव को दिया। इसके बाद चौथा आरक्षण बेटी मीसा भारती को दिया।

श्री चौधरी ने आगे कहा कि बिहार में पिछड़ों और अतिपिछड़ों को सम्मान भाजपा और जनसंघ ने दिया है। कैलाशपति ने कर्पूरी ठाकुर के साथ मिलकर उन्हें आरक्षण दिलाने का काम किया था। उन्होंने आज घोषणा की कि अगले साल भाजपा कर्पूरी ठाकुर की जयंती भी धूमधाम से मनाएगी। उन्होंने कहा कि यह बिहार के बदलाव का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि श्रद्धेय कैलाशपति मिश्र की आदमकद प्रतिमा लगाने का काम भी भाजपा करेगी।

श्री चौधरी ने जातीय सर्वेक्षण पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसी कोई जाति नहीं जिसकी जनसंख्या नहीं घटाई गई हो। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि लालू प्रसाद के दबाव में नीतीश कुमार ने सिर्फ एमवाई (मुस्लिम – यादव) समीकरण को बढ़ाया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में जो माहौल बना है उससे साफ है कि प्रदेश के लोगों ने 2024 में भाजपा को बिहार की 40 में से 40 सीटें देने का मन बना लिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि 2024 में 40 में 40 सीटें भाजपा को देकर नींव रखनी है बिहार की जनता 2025 में भाजपा की सरकार बनाने का काम करेगी।

You may have missed