मुख्यमंत्री ने भीम संसद रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने आगामी 5 नवम्बर को वेटनरी कॉलेज मैदान में आयोजित होने वाली ‘‘भीम संसद’’ कार्यक्रम के प्रचार रथों को आज 01 अण्णे मार्ग, पटना से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह रथ आज 01 अण्णे मार्ग से रवाना होकर पटना के यारपुर, लोहानीपुर, सन्दलपुर, नालारोड अम्बेडकर चौक, अदालतगंज सहित कई जगहों पर प्रचार-प्रसार किया और ज्यादा से ज्यादा संख्या में पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में आने के लिए आमंत्रित किया।

इस कार्यक्रम के दौरान अशोक चौधरी मंत्री-भवन निर्माण विभाग ने पत्रकार बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में बैठी हुई सत्ताधारी दल एक दलित विरोधी पार्टी है। इस पार्टी की नीतियां दलितों, महादलितों और पिछड़ों के खिलाफ है। केन्द्र सरकार संविधान के साथ-साथ महात्मा गांधी जी और बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के सपनों को भी मिटाना चाहती है।

श्री चौधरी ने कहा कि माननीय नेता ने इन 17-18 वर्षां में जो समानता की बात की है और जिस तरह से पंचायती राज व्यवस्था से लेकर हर जगह सामाजिक, राजनैतिक और आर्थिक रूप से दलितों, महादलितों, पिछड़ों और अतिपिछड़ों को सबल बनाने का काम किया है, उसे हम सभी मिलकर, जन-जन तक ले जायेंगे और पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में आगामी 05 नवम्बर 2023 को ‘‘भीम संसद’’ कार्यक्रम के माध्यम से केन्द्र की दलित विरोधी सरकार को चेतावनी देने का काम करेंगे साथ ही साथ बाबा साहेब के पदचिन्हों पर चलने वाले, दलितों के मसीहा हम सबके माननीय नेता श्री नीतीश कुमार जी के हाथों को भी मजबूती प्रदान करेंगे।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने जब से बिहार की बागडोर सम्भाली है तब से प्रदेश के दलितों, महादलितों, पिछड़ों और अतिपिछड़ों की सामाजिक, राजनैतिक और आर्थिक हालातों में अद्वितीय सुधार हुए है और माननीय नेता के कार्यक्रमों को कई प्रदेश सहित केन्द्र सरकार ने भी अंगीकार किया है।

इस कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के साथ, अशोक चौधरी मंत्री-भवन निर्माण विभाग, सुनील कुमार मंत्री-मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, रत्नेश सदा मंत्री-अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति विभाग, उमेश सिंह कुशवाहा प्रदेश अध्यक्ष-जदयू बिहार, संतोष निराला अध्यक्ष-महादलित आयोग, पूर्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी, अरूण मांझी सदस्य-महादलित आयोग, पूर्व विधायक प्रभुनाथ राम, पूर्व विधायक ललन भुइयां, राम नरेश राम, डॉ हुलेश मांझी, रूबेल रविदास, संतोष बांसफोर, वर्मा कुमार बागी सहित अनेक गणमान्यजनों की उपस्थिति रही।

You may have missed