बिहार फूड प्रोसेसिंग स्टार्टअप कॉन्क्लेव कम एक्सपो का समापन

खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार एवं पीएचडी चैंबर आॅफ कॉमर्स के सहयोग से आयोजित दो दिवसीय बिहार फूड प्रोसेसिंग और एग्रीटेक स्टार्टअप कॉन्क्लेव कम एक्सपो और इंडस्ट्री मीट का समापन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजय प्रकाश अध्यक्ष सह सीईओ- एआईसी बिहार विद्यापीठ फाउंडेशन थे। उन्होंने बिहार के स्टार्टअप को आगे आकर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में काम करने और बाजरा की खेती करने के लिए प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए एचडी सीसीआई के रेजिडेंस डायरेक्टर प्रणव कुमार सिंह ने बताया कि बाजरा के तहत उपलब्ध अवसरों के बारे में बात की। उन्होंने दैनिक जीवन में बाजरा के उपयोग और बाजरा के प्रकार तथा बाजरा क्षेत्र में कैसे काम करें पर एक छोटी प्रस्तुति दिखाई। श्री प्रणव ने कहा कि शेयर बाजार में एसएमई क्षेत्र के लिए अवसरों पर प्रकाश डाला और कंपनियों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से धन जुटाने और व्यापार बढ़ाने के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के विशेष कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम के दूसरे दिन भी कुल 33 स्टालों का प्रदर्शन किया गया। कई एमएसएमई और स्टार्टअप ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किए। वहीं आज 300 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन एचडी सीसीआई के रेजिडेंस आॅफिसर वरुण कुमार यादव ने किया।

You may have missed