चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ विपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 14 सेना के अधिकारी को ले जा रहा हेलिकोप्टर दुर्घटनाग्रस्त

न्यूज़ डेस्क –  भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु में पर्वतीय नीलगिरि जिले में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) विपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 14 लोग सवार थे। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य की हालत गंभीर है। हादसे में मारे गए लोगों के शव बुरी तरह झुलस चुके हैं। इनके पहचान की कोशिश की जा रही है।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के तमिलनाडु में चौपर क्रैश होने के मामले में कल संसद में बयान जारी करेगी सरकार। जनरल बिपिन रावत के घर भी पहुंचे थे डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह

 

बताया जा रहा है कि दुर्घटना कोहरे की स्थिति के चलते कथित तौर पर कम दृश्यता की वजह से हुई। वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हेलिकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि हादसे में घायल और झुलसे लोगों को चिकत्सिा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विशेष चिकित्सा दल मौके पर भेजा गया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को घटना की पूरी जानकारी दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को ले जा रहे सेना के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक समीक्षा बैठक को बीच में ही समाप्त कर दिया। यह हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। मुख्यमंत्री ने बैठक स्थल से जाते हुए कहा, ‘हमें एक दुखद खबर मिली है। मैं स्तब्ध हूं। अपना दुख प्रकट करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं इस बैठक को समाप्त कर रही हूं।’ मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘कुन्नूर से बेहद दुखद खबर आ रही है।

ये पहली बार नहीं है जब सीडीएस बिपिन रावत हादसे बाल-बाल बचे हों, वाकया 2015 का है, जब बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। इधर देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ  जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना के बाद अब एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी दिल्ली से तमिलनाडु के सुलूर एयरबेस के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक वायुसेना प्रमुख करीब दो घंटे में अपने विशेष विमान से सुलूर पहुंच जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed