पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार खंडेलवाल ने गया-कोडरमा-हजारीबाग-बरकाकना रेलखंड का किया विंडो ट्रेलिंग द्वारा निरीक्षण

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री अनिल कुमार खंडेलवाल ने आज दिनांक 04.11.2023 को गया-कोडरमा-हजारीबाग-बरकाकाना रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग द्वारा निरीक्षण किया गया । इस दौरान उन्होंने रेलवे ट्रैक एवं उसके अनुरक्षण सहित रेल संरक्षा से संबंधित अन्य विन्दुओं का जायजा लिया ।

महाप्रबंधक महोदय आज सबसे पहले गया मेमू शेड का निरीक्षण किया । गया मेमू शेड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मशीनों, उपकरणों सहित उपलब्ध मौजूदा संसाधनों एवं सुविधाओं का जायजा लिया । इसके पश्चात महाप्रबंधक महोदय द्वारा गया जं. के निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने संरक्षा, सुरक्षा, यात्री सुविधाओं और साफ-सफाई की दृष्टि से व्यवस्थाओं का आकलन किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। गया जं. के निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक महोदय ने कार्यरत रेलकर्मियों से मुलाकात कर उनके द्वारा निष्पादित किए जा रहे कार्यों से अवगत हुए । उन्होंने यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए कार्यों के बेहतर निष्पादन के लिए रेलकर्मियों को प्रोत्साहित किया ।

महाप्रबंधक महोदय ने गया स्टेशन के पुनर्विकास से संबंधित चल रहे कार्यों की समीक्षा की । इस दौरान उन्होंने गया जं. पर विकसित की जाने वाली विभिन्न यात्री सुविधाओं का जायजा लिया । गया जं. एवं डिपो के निरीक्षण के दौरान पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री राजेश गुप्ता व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे ।

तत्पश्चात महाप्रबंधक महोदय द्वारा कोडरमा, हजारीबाग टाउन बरकाकाना तथा मेसरा स्टेशनों का निरीक्षण किया तथा यात्री सुविधाओं और साफ-सफाई की दृष्टि से व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के क्रम में आज महाप्रबधक महोदय बनाडाग कोयला साईडिंग का भी जायजा लिया तथा कोल लोडिंग बढ़ाने हेतु एनटीपीसी के अधिकारियों के साथ चर्चा भी की । निरीक्षण के अंत में महाप्रबंधक महोदय द्वारा सिधवर-सांकी रेल खंड का भी निरीक्षण किया गया ।निरीक्षण के दौरान धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री कमल किशोर सिन्हा व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे ।

You may have missed