बिहार विधानसभा सचिवालय में गंदगी देख अध्यक्ष हुए नाराज ,बनाई कमिटी जो एक सप्ताह में देगा रिपोर्ट

बुधवार को बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने विधानसभा के अंदर सभा सचिवालय के कई कार्यालय कक्ष में गंदगी देखकर काफी नाराज हो गए उन्होंने अधिकारियों को स्वच्छता को आदत बनाने और कार्य स्थल पर साफ सफाई की विशेष व्यवस्था रखने की हिदायत भी दी |विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा मौजूदा  स्थिति किसी भी सूरत में वह स्वीकार्य नहीं करेंगे ,उन्होंने सभा सचिवालय के बेहतर प्रबंधन और समस्याओं के  निदान के लिए एक कमेटी गठित करने का निर्देश भी दिया |विधानसभा अध्यक्ष ने सभा सचिवालय भवन के कई कमरों का निरीक्षण किया इस क्रम में कई शाखाओं  में फैली गंदगी और बिखरे कबाड़ और रद्दी कागज देखकर वह काफी नाराज हो गए उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल सारी कमी को दूर करने का निर्देश दिया |

 गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने बुधवार को सभा सचिवालय भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान अध्यक्ष ने विभिन्न शाखाओं एवम् कक्षों में जाकर उपस्थित पदाधिकारियों एवम् कर्मचारियों से उनके कार्यों, साफ–सफाई, अभिलेखों के रख – रखाव, आधारभूत संरचना आदि का जायजा लिया। कई शाखाओं में फैली गंदगी, बिखरे कबाड़ एवम् रद्दी कागज देखकर असंतोष जताते हुए उपस्थित पदाधिकारियों एवम् कर्मचारियों को उन्होंने निर्देश दिया कि वे स्वच्छता को अपनी आदत बनाएं तथा कार्यस्थल पर साफ – सफाई का विशेष ध्यान रखें।

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने साफ –सफाई, अभिलेखों के रख–रखाव एवम् आधारभूत संरचना के बेहतर प्रबंधन हेतु सचिव सहित उपस्थित वरीय पदाधिकारियों को भी निदेशित किया। उन्होंने इन समस्याओं के स्थायी निदान एवम् संसाधनों के बेहतर प्रबंधन के लिए सचिव को सभा सचिवालय के वरीय पदाधिकारियों की एक समिति गठित करने का निदेश दिया। यह समिति इस विषय में तात्कालिक एवम् दीर्घकालीन उपाय सुझाते हुए अपनी अनुशंसा रिपोर्ट एक सप्ताह में प्रस्तुत करेगी। सभा सचिवालय के एनेक्सी भवन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बंद पड़े विशेषाधिकार कोर्ट रूम को व्यवस्थित करने का निदेश दिया। निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष के साथ सचिव सहित अन्य वरीय पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

You may have missed