केंद्रीय संचार ब्यूरो, गया द्वारा नवादा ज़िला में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार, गया के द्वारा राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय नवादा में मतदाता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर नवादा के उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा, अर्पणा झा, ज़िला समाज कल्याण पदाधिकारी, संजय कुमार, डी पी आर ओ नवादा तथा डॉ विनय कुमार चौधरी, प्राचार्य, राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय, नवादा ने दीप प्रज्ज्वलित कर संगोष्ठी का उद्धघाटन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर दीपक मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को निर्वाचन के प्रति जागरूक किया।


वही, उन्होंने जागरूक मतदाता बनने के कई महत्वपूर्ण गुर भी बताए। मौक़े पर संस्थान के प्राचार्य डॉ विनय कुमार चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र में मत का अहम योगदान है। अपने मत के अधिकार को जाने और स्वयं के विवेक एवं इच्छाशक्ति से मतदान दिवस के दिन मत का अवश्य प्रयोग करना चाहिए। केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय कार्यालय, गया के अधिकारी बुलंद इकबाल ने कहा कि मतदान करना केवल बस आपका अधिकार ही नहीं बल्कि सबकी जिम्मेदारी भी है।


मौक़े पर कॉलेज के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सभी छात्राओं को वोट देने के लिए जागरूक किया गया। कॉलेज के पीआरओ प्रो शुभेन्दु अमित ने मंच का संचालन किया। जिला समाज कल्याण के अधिकारी अर्पणा झा तथा संजय कुमार डीपीआरओ, नवादा ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूक रैली को रवाना किया।
इस अवसर पर सीबीसी के पंजीकृत एकजुट पटना के कलाकारों ने गीत, संगीत तथा नाटक द्वारा उपस्तिथि लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर डीडी न्यूज़ के नवादा रिपोर्टर श्याम सुन्दर एवं कॉलेज के प्राध्यापकगण एवं कर्मी उपस्थित रहे।

You may have missed