मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर में मेट्रो रेल के परिचालन से होगा शहरों का विकास , जाम से मिलेगी मुक्ति : सम्राट चौधरी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने आज कैबिनेट की बैठक में मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर में मेट्रो रेल के परिचालन प्रस्ताव के सिद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद कहा कि इससे इन शहरों का विकास होगा तथा जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इन शहरों की आबादी बढ़ने के बाद जाम की समस्या बढ़ने लगी थी। उन्होंने यह भी कहा कि पटना में मेट्रो का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है। इन चार शहरों में मेट्रो का निर्माण होने के बाद प्रदेश के पांच शहरों में मेट्रो का परिचालन हो सकेगा।

भाजपा के अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि सरकार ने आज राज्य के सभी नगर पंचायत एवं ग्राम पंचायतों में खेल क्लब के गठन हेतु भी सैद्धांतिक सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से गांव – गांव तक में खेलों का विकास करने में मदद मिलेगी गांव स्तर के छात्र भी इससे लाभान्वित हो सकेंगे।

उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, बस इसके तराशने की जरूरत है। ऐसे में खेल क्लब के बनने के बाद ऐसी प्रतिभाएं सामने आएंगी।

उप मुख्यमंत्री श्री चौधरी ने आगे कहा कि सरकार खेलों की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए कारगर कदम उठा रही है। इसके तहत खेल विभाग, बिहार, पटना को आवंटित कार्यों के संपादन के लिए खेल विभाग, पटना के सचिवालय एवं निदेशालय स्तर के लिए विभिन्न कोटि के कुल 98 पदों के सृजन को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है।

You may have missed