कर भवन परिसर में जीविका दीदी की रसोई का उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने किया उद्घाटन

सोमवार  को कर भवन परिसर में जीविका दीदी की रसोई का उद्घाटन माननीय उप मुख्यमंत्री श्री सम्राट चौधरी के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ. इस रसोई के खुलने से प्रतिदिन यहाँ पर कार्यरत अधिकारियों और कर्मियों को स्वादिष्ट भोजन की सुविधा निर्धारित दर पर मुहैया करवाई जायेगी. इसका संचालन पटना सदर प्रखंड के उदय संकुल संघ की देख-रेख में किया जायेगा.

उद्घाटन के मौके पर माननीय उप मुख्यमंत्री ने जीविका दीदियों की कर्मशीलता और आगे बढ़ने के ललक की तारीफ करते हुए शुभकामनाएँ दी और इसके समुचित परिचालन के दिशा- निर्देश दिए। इसके पश्चात रसोई परिसर का भ्रमण भी किया। इस अवसर पर जीविका के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी श्री हिमांशु शर्मा ने रसोई के उद्घाटन में लगे सदस्यों को बधाई दी तथा साथ ही साथ आने वाली चुनतियों को साथ मिलजुलकर हल करते हुए दीदी की रसोई को सफल बनाने की बात कही। इस दौरान जीविका की अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी श्रीमती अभिलाषा कुमारी शर्मा ने रसोई में कार्यरत दीदियों को इसकी सफलता हेतु शुभकामनाएँ दी।

इसके साथ ही बिहार में कुल 200 तथा पटना में कुल 20 जीविका दीदी की रसोई का संचालन जीविका के द्वारा सफलता पूर्वक किया जा रहा है। इस उपलब्धि पर जीविका के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी और जीविका दीदियों ने संयुक्त रूप से केक काटा। आने वाले समय में कर भवन परिसर में अवस्थित इस रसोई के द्वारा शानदार व्यवसाय करने की आशा है।

इस मौके पर आयुक्त- सह- सचिव, वाणिज्य कर विभाग, डॉ प्रतिमा, जिला परियोजना प्रबंधक, पटना श्री मुकेश कुमार सासमल, राज्य परियोजना प्रबंधक, गैर कृषि, श्री समीर कुमार, तथा जीविका के राज्य, जिला एवं प्रखंड कार्यालय से अन्य कर्मी मौजूद रहे।

You may have missed