दियारा क्षेत्रों में कार्यरत शिक्षक को विद्यालय के निकट ही रहने के जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

दानापुर अनुमंडल स्थित गंगा नदी के नासरीगंज घाट पर आज एक शिक्षक अविनाश कुमार, पिता श्री राज करण प्रसाद, जो उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय, छोटा कासिमचक में कार्यरत थे, के नाव पर चढ़ते वक्त पैर फिसलने से नदी में डूबने की घटना पर जिलाधिकारी, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी, पटना को निदेश दिया गया है कि दियारा क्षेत्रों में कार्यरत शिक्षक यथासंभव इस दौरान अपना आवासन दियारा क्षेत्र में विद्यालय के निकट रखें यह सुनिश्चित करें। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी, दानापुर को निदेश दिया गया है कि प्रमुख घाटों पर निबंधित सरकारी नावों की व्यवस्था करें ताकि आवश्यकता पड़ने पर शिक्षक आवागमन कर सकें।

 

विदित हो कि आज सुबह घटना की सूचना प्राप्त होते ही जिलाधिकारी द्वारा अपर जिला दण्डाधिकारी (आपदा प्रबंधन), पटना को एसडीआरएफ की टीम को घटना स्थल पर तुरंत भेजने का निदेश दिया गया था। इस दल द्वारा घटना स्थल पर पहुँचकर डूबने वाले शिक्षक की खोज शुरू की गई। यह आगे जारी रहेगा। जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी, दानापुर को भी घटना स्थल पर भेजा गया। इन दोनों पदाधिकारियों द्वारा खोज अभियान का पर्यवेक्षण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी के निदेश पर अनुमंडल पदाधिकारी, दानापुर एवं सहायक पुलिस अधीक्षक, दानापुर भी घटना स्थल पर पहुँचे। इन दोनों अधिकारियों द्वारा स्थिति का जायजा लिया गया तथा घटना स्थल पर उपस्थित लोगों से वार्ता की गई। अनुमंडल पदाधिकारी, दानापुर एवं सहायक पुलिस अधीक्षक, दानापुर द्वारा खोज अभियान का अनुश्रवण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, पटना को दानापुर दियारा क्षेत्र में पठन-पाठन में विद्यार्थियों एवं अध्यापकों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी आवश्यक कार्रवाई करने का निदेश दिया है। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी, दानापुर एवं सहायक पुलिस अधीक्षक, दानापुर को नावों का सुरक्षित ढ़ंग से नियमानुसार परिचालन के साथ ही विद्यार्थियों एवं अध्यापकों की सुरक्षा हेतु सभी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है।

ज़िलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित अनुमंडल पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में उपरोक्त निदेशों का अनुपालन कराने तथा अवैध नावों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है।

You may have missed