युवा राजद का दो दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न — 15 मार्च को पटना में राज्यस्तरीय युवा समागम

युवा राजद का दो दिवसीय कार्यशाला आज सम्पन्न हो गया। कार्यशाला में राज्य भर से आए हुए युवा राजद के चार सौ प्रतिभागियों ने भाग लिया।
कार्यशाला के अन्तिम दिन आज विभिन्न विषयों में विशिष्टता रखने वाले देश के कई ख्यातिप्राप्त विद्वानों ने विभिन्न विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए और विभिन्न प्रतिभागियों द्वारा पुछे गए सवालों का उनके द्वारा जबाब दिया गया। दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रो सुधा सिंह ने ‘ अवसर में हिस्सेदारी, महिला एससी,एसटी और ओबीसी का प्रतिनिधित्व विषय पर आंकड़ों के साथ काफी विस्तार से अपने विचारों को रखा। वहीं जेएनयू के प्रो एनपी राणा ने जातीय जनगणना और समाजिक न्याय की आवश्यकता पर अपने विचारों को व्यक्त किया । प्रो प्रवीण झा ने बिहार की राजनीति और अर्थ नीति में युवा संवाद की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए युवाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला। युवा राजद के अध्यक्ष राजेश यादव ने अपने सम्बोधन में 1990 से पहले बिहार का सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति की चर्चा की ।


दो दिन तक चले इस कार्यशाला की अध्यक्षता युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव ने और संचालन राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो नवल किशोर यादव और प्रो सुबोध मेहता ने किया।


कार्यशाला के समापन सत्र को संबोधित करते हुए राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने हर राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक बदलाव में युवाओं की भूमिका को रेखांकित करते हुए आज की परिस्थितियों में युवाओं को आगे आने का आह्वान किया। श्री सिंह ने बदली हुई परिस्थितियों में प्रदेश के समग्र विकास के लिए युवा नेतृत्व को आज की अनिवार्यता बताई। समापन सत्र को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी एवं राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने भी सम्बोधित किया।

युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि दो दिवसीय कार्यशाला में छनकर आई बातों को निचले स्तर पर ले जाने के लिए अनुमंडल स्तर पर अभियान चलाया जाएगा और प्रदेश के सभी अनुमंडलों में युवा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा राजद द्वारा प्रत्येक बुथ पर कम से कम एक सक्रिय सदस्य बनाने का संकल्प लिया गया है।
युवा राजद अध्यक्ष ने कहा कि आगामी 15 मार्च को पटना में राज्यस्तरीय युवा समागम का आयोजन किया जाएगा।

You may have missed