मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 22 दिसंबर से अपनी ‘समाज सुधर यात्रा’ करेंगें शुरू

न्यूज़ डेस्क:-  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर जिलों की यात्रा पर निकलेंगे। इस बार यात्रा का नाम दिया है ‘समाज सुधार यात्रा’। यह यात्रा  22 दिसंबर मोतिहारी से शुरू होगी और 15 जनवरी को पटना में इसका समापन होगा। इस तरह 12 दिनों की उनकी यात्रा होगी, जिसमें सभी जिले शामिल होंगे।बतादें कि इससे पहले वे 12 यात्राएं कर चुके हैं।

इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही, राज्य में चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करेंगे। जनसभाओं में जिलों के जीविका समूह की महिलाएं भाग लेंगी, जिसमें पूर्ण शराबबंदी अभियान, दहेज प्रथा उन्मूनल, बाल विवाह मुक्त अभियान से संबंधित राज्य सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों और निर्णयों पर विचार रखे जाएंगे। इन सभाओं में लाभुकों द्वारा भी अपने विचार रखे जाएंगे। साथ ही जनसभाओं में सूबे के मुख्य सचिव और डीजीपी समेत गृह और मद्यनिषेध के अपर मुख्य सचिव और संबंधित जिलों के प्रभारी सचिव भी भाग लेंगे। मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के कार्यों की जानकारी लेंगे।

इसके अलावा दहेज प्रथा उन्मूलन और बाल विवाह की समाप्ति, गृह विभाग के कार्य, सतत जीविकोपार्जन योजना, हर घर नल का जल, पक्की नाली-गली योजना, लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान और धान की अधिप्राप्ति आदि की जानकारी मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक में लेंगे। साथ ही पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

रिपोर्ट :- प्रतिमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed