जननायक कर्पूरी छात्रावास कंकड़बाग के नवनिर्मित भवन का किया निरीक्षण तथा दिया आवश्यक निर्देश

न्यूज़ डेस्क:-  जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा प्रखंड सह अंचल पटना सदर के कार्यालय एवं आवासीय भवन तथा जननायक कर्पूरी छात्रावास कंकड़बाग के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक निर्देश दिया गया।

 पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग के उत्थान हेतु कंकड़बाग में जननायक कर्पूरी छात्रावास का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा कराया गया है। कंकड़बाग मेन रोड पर स्थित इस छात्रावास को 18260 वर्गफीट में तीन मंजिला बनाया गया है।

छात्रावास में कुल 100 बेड की व्यवस्था की गई है। साथ ही परिसर में मेस, लाइब्रेरी, जीम हॉल आदि की व्यवस्था की गई है ताकि छात्रों को किसी प्रकार की कठिनाई ना हो। जिलाधिकारी ने छात्रावास का निरीक्षण किया तथा जिला कल्याण पदाधिकारी को कार्यपालक अभियंता पुल निर्माण निगम से समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्य दिसंबर माह में पूरा कराने तथा जनवरी 2022 से संचालित कराने का निर्देश दिया।

इस क्रम में जिलाधिकारी ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय पटना सदर के नवनिर्मित भवन कुम्हरार का निरीक्षण किया गया तथा कार्य में प्रगति लाते हुए फरवरी 2022 तक कार्यालय एवं आवासीय भवनों का निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि पटना सदर का प्रखंड सह अंचल के लिए कुम्हरार में आवासीय एवं कार्यालय के भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। कार्य चालू है तथा फरवरी 2022 तक पूर्ण हो जाएगा।

रिपोर्ट :- प्रतिमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed