अनुमंडल पत्रकार संघ ने की हरनौत के पत्रकार को गोली मारने की घटना की निंदा

न्यूज़ डेस्क – अपराध कर्मियों द्वारा ‌हरनौत प्रखंड के पत्रकार रवि कुमार को गोली मारकर घायल किए जाने की घटना पर अनुमंडल पत्रकार संघ ने तीव्र आक्रोश प्रकट करते हुए घटना में शामिल अपराध कर्मियों को अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है। संघ के अध्यक्ष कमल किशोर प्रसाद ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय केकड़े आदेश के बावजूद भी सरकार एवं प्रशासन पत्रकारों की सुरक्षा करने में विफल साबित हो रही है। आए दिन अपराधियों द्वारा पत्रकारों पर हमले किए जा रहे हैं। प्रदेश में अपराधियों द्वारा कई पत्रकारों की हत्या भी की जा चुकी है। यह लोकतंत्र के लिए अत्यंत गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि हरनौत प्रखंड के प्रभात खबर के संवाददाता रवि कुमार को जोरारपुर गांव के निकट अपराध कर्मियों ने शनिवार की दोपहर में पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। दिनदहाड़े पत्रकारों पर हो रहे हमले से यह साबित हो रहा है कि आज के माहौल में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने नालंदा के पुलिस कप्तान से घटना में शामिल अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देने तथा जिले के सभी पत्रकारों के जानमाल की सुरक्षा की गारंटी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि 48 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो संघ की ओर से आंदोलन किया जाएगा। घटना की निंदा करने वालों में अनुमंडल पत्रकार संघ के सचिव सुशील कुमार, उपाध्यक्ष राजीव प्रसाद सिंह, मोहम्मद जियाउद्दीन, मुरलीधर केसरी, सत्येंद्र कुमार उर्फ निरंजन, रजनीकांत उर्फ पप्पू ,उपेंद्र कुमार, संतोष कुमार पार्थ, धनपत कुमार, संतोष कुमार, पिंकी कुमारी, अनिल कुमार ,प्रवीण कुमार सुमन, जितेंद्र कुमार, अजीत कुमार केसरी ,रामबाबू सर्राफ, अनुज कुमार पवन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, प्रभात कुमार, सोनू कुमार, ललित कुमार समेत अन्य पत्रकार शामिल हैं।

इधर दूसरी तरफ करायपरसुराय संवाददाता के मुताबिक  हरनौत प्रखंड के पत्रकार को गोली मारकर घायल किए जाने की घटना पर करायपसुराय प्रखंड के पत्रकारों ने भी तीव्र आक्रोश प्रकट करते हुए घटना में शामिल अपराध कर्मियों को अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।
बताते चले की हरनौत प्रखंड के प्रभात खबर के संवाददाता रवि कुमार को जोरारपुर गांव के निकट अपराध कर्मियों ने शनिवार को दोपहर पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। इस खबर की सूचना मिलती है करायपसुराय प्रखंड के पत्रकारों ने एक आपातकालीन बैठक की। इस बैठक में शामिल पत्रकार पवन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, प्रभात कुमार, निरंजन प्रसाद, सोनू कुमार, ललित कुमार ने हरनौत के पत्रकार पर अपराध कर्मियों के द्वारा की गई इस हमले की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए जिला प्रशासन से इस घटना में शामिल सभी अपराध कर्मियों को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार किए जाने की मांग करते हुए कहां की यदि दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो प्रशासन के विरोध स्वरूप आंदोलन चलाया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed