नेताजी के आदर्शों पर चल कर देश होगा मजबूत : राजू दानवीर

न्यूज़ डेस्क –  जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज ‘देशनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर कहा कि एक राष्ट्रीय और वैश्विक प्रतीक, नेताजी का उदय भारतीय इतिहास में अद्वितीय है। उनका सपना था एक ऐसे राष्ट्र की जहां सब लोगों को न्याय और हक मिले। उन्होंने आजाद हिंद फौज बना कर ऐसे राष्ट्र के निर्माण का विजन भी दिया, लेकिन आज देश उस रास्ते से स्वार्थी नेताओं की वजह से भटक गया है। ऐसे नेता आज उनके सपनों का भारत बनाने की जगह उन पर ही राजनीति कर रहे हैं, जो शर्मनाक है। हमारा देश उनके आदर्शों पर ही चल कर समृद्ध होगा।

उक्त बातें राजू दानवीर ने आज वंदे मातरम फाउंडेशन द्वारा पटना के होटल विंडसर में आयोजित नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती सह सम्मान समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर कही। दानवीर ने इससे पहले नेताजी सुभाषचंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी और कहा कि नेता जी ने वह देशभक्ति, साहस, नेतृत्व, एकता और भाईचारे के प्रतीक हैं। नेताजी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं और रहेंगे। वहीं, दानवीर ने बिहार में लगातार हो रहे शराब से मौत के लिए बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि ये कैसी शराबबंदी हैं, जहां बंद होने के बाद भी लोग शराब से मर रहे हैं। उसके बाद जो बच रहे हैं, उनकी जान अपराधियों द्वारा ली जा रही है।

दानवीर ने कहा कि इसलिए कल जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए राज्य सरकार से 5 लाख मुआवजा की मांग, प्रदेश में बढ़ते हत्या, दुष्कर्म व अन्य अपराध के खिलाफ एवं व्यवसायियों की सुरक्षा हेतु राज्यव्यापी धरना का आयोजन श्री पप्पू यादव जी के निर्देशानुसार 24 जनवरी को जिला मुख्यालय पर किया गया। उन्होंने कहा कि आये दिन लोग शराब से र रहे हैं। यह संख्या शराबबंदी के बाद हजारों में हो गयी है। लेकिन सरकार की ओर से आंखडे छुपाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में व्यवसायी सुरक्षित नहीं हैं। किसी दिन पटना में तो किसी दिन अन्य जिलों में व्यवसायी अपराधियों के निशाने पर हैं, जिससे उनमें भय व्याप्त है। वहीं, बेटियों का हाल यहां हाथरस से भी भयानक हो रहा है। इसलिए यह प्रदर्शन राज्य सरकार की गलत और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जननायक की जयंती पर आयोजित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed