जदयू मुख्यालय, पटना स्थित कर्पूरी सभागार में अमर शहीद जगदेव प्रसाद जी की जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गई

न्यूज़ डेस्क –  पटना स्थित कर्पूरी सभागार में अमर शहीद जगदेव प्रसाद जी की जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गई।इस अवसर पर जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्य़क्ष सह स0वि0प0 श्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जगदेव बाबू के क्रांतिकारी विचारों को आत्मसात् करते हुए नीतीश सरकार शोषित एवं पीड़ितों के कल्याण के हित में पूरी तरह कार्य कर रही है।

जगदेव बाबू की शहादत हमें जुल्म और शोषण के खिलाफ लड़ने के लिए बार-बार ललकारती है। बिहार में कई सरकारें आई और गई लेकिन जगदेव बाबू के सपनों को जमीन पर लाने का किसी ने काम नहीं किया। लेकिन हमाने नेता माननीय श्री नीतीश कुमार ने उसे जमीन पर लाया जिसका आज बिहार ही नहीं पूरा देश अनुसरण कर रहा है।


इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष  उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि अमर शहीद जगदेव प्रसाद शोषितों-वंचितों की आवाज और संघर्ष की साक्षात प्रतिमूर्ति थे। उनके विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं। हमें इस बात का गौरव है कि हमारे नेता मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार उनके विचारों और आदर्शों को जमीन पर उतारने का काम कर रहे हैं। जदयू के सभी कार्यकर्ताओं का नैतिक दायित्व बनता है कि उनके नेतृत्व में हुए विकास-कार्यों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं। यही बिहार-लेनिन जगदेव बाबू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री  जयंत राज, विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी,  संजय सिंह व ललन सर्राफ, विधायक रत्नेश सदा व  सुधांषु शेखर, पूर्व मंत्री  रामसेवक सिंह, प्रदेष उपाध्यक्ष  जितेन्द्रनाथ, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, प्रदेश सचिव  वासुदेव कुशवाहा,  रणविजय कुमार व हिमांषु पटेल, जदयू किसान प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष  नंदकिशोर कुशवाहा समेत कई वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों ने उनके तैलचित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया और उनके आदर्शों पर चलने की शपथ ली।


प्रदेश मुख्यालय के साथ ही सभी जिलों में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए अमर शहीद जगदेव प्रसाद जी की जयंती मनाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed