पटना में जिला से लेकर पंचायत स्तर के अधिकारियों एवं कर्मियों ने नशा का सेवन नहीं करने का लिया शपथ

न्यूज़ डेस्क –  26 नवंबर को नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर जिला से लेकर पंचायत स्तर के अधिकारियों एवं कर्मियों ने आजीवन शराब का सेवन नहीं करने की शपथ लेकर शराबबंदी कानून के प्रति अपनी पूरी प्रतिबद्धता व्यक्त की गई।

जिला स्तर पर मुख्य कार्यक्रम समाहरणालय सभागार में हुआ जहां अपर समाहर्ता विशेष कार्यक्रम श्री अरुण कुमार झा द्वारा कर्मियों को शपथ दिलाया गया। तत्पश्चात कर्मियों द्वारा शपथ के विहित प्रपत्र को भरकर जमा किया गया।

इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री के अभिभाषण की लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का प्रसारण भी किया गया। इसी तरह का कार्यक्रम अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर भी आयोजित किए गए जहां नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मियों को शपथ दिलाई गई तथा शपथ के विहित प्रपत्र को भरकर जमा किया गया।

साथ ही  मुख्यमंत्री के अभिभाषण के लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का प्रसारण किया गया ।

 


शपथ पत्र

मैं——-( नाम एवं पदनाम) आज दिनांक—– को (प्रतिष्ठान का नाम जहां शपथ ली जा रही है) के प्रांगण में सत्य निष्ठा के साथ यह शपथ लेता/ लेती हूं कि मैं आजीवन शराब का सेवन नहीं करूंगा करूंगी मैं कर्तव्य पर उपस्थित रहूं अथवा न रहूं अपने दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं होऊंगा/ होउंगी। शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधिसम्मत कार्रवाई अपेक्षित है, उसे करूंगा/ करूंगी यदि शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल पाया जाऊंगा/ जाऊंगी तो नियमानुसार कठोर कार्रवाई का की भागीदार बनूंगा / बनूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed