बिहार विधान परिषद् चुनाव को स्वंतंत्र और निष्पक्ष कराने की तैयारी ,पटना डीएम ने की बैठक

बिहार विधान परिषद के 01-पटना स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव का स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी संपादन सुनिश्चित कराने हेतु जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा सभी कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी के साथ समाहरणालय सभागार में बैठक की गई।

चुनाव की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता बनाये रखने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को चुनाव कार्य के संपादन के निमित्त उन्हें अपने पदस्थापित प्रखंड में तैनाती नहीं की है बल्कि चुनाव कार्य की पारदर्शिता एवं निष्पक्षता को ध्यान में रखते हुए उन्हें दूसरे प्रखंड में प्रतिनियुक्ति की है। विदित हो कि प्रखंड विकास पदाधिकारी को पीठासीन पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को गश्ती दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। उन्होंने विधि व्यवस्था कोषांग के वरीय पदाधिकारी श्री के के सिंह को चुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था हेतु पर्याप्त संख्या में सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ,जोनल मजिस्ट्रेट, गश्ती दंडाधिकारी, स्टैटिक दंडाधिकारी की तैनाती करने का निर्देश दिया है। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि सभी कोषांग के द्वारा अपने अपने दायित्व का जवाबदेही से निर्वहन किया जा रहा है तथा चुनाव की तैयारी पूरी तत्परता से जारी है।


9 मार्च से 16 मार्च तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी की गई जिसमें 7 अभ्यर्थी द्वारा नामांकन किया गया है। 17 मार्च को स्क्रुटनी की गई जिसमें सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed