अब पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया से राजधानी के अलग अलग इलाकों के लिए मिलेगी बस सेवा

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया के सफल एवं सुचारु संचालन हेतु कार्यकारिणी समिति की बैठक जिला पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में हुई।

बैठक में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखने तथा सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। इसके लिए प्रतिनियुक्त सुरक्षाकर्मी तथा मजिस्ट्रेट को सक्रिय होकर टर्मिनल का सुचारू संचालन एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करते रहने का निर्देश दिया गया। इसके लिए परिसर में अधिष्ठापित सीसीटीवी कैमरे से भी प्रभावी मॉनिटरिंग करने को कहा गया। लोगों को आईडी कार्ड निर्गत करने तथा अनाधिकृत व्यक्तियों एवं अनाधिकृत वाहनों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।


बैठक में बस एवं ऑटो संचालक/ प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया तथा उनसे आवश्यक सुझाव एवं फीडबैक प्राप्त किया गया।

पटना शहर के प्रमुख स्थलों दानापुर रेलवे स्टेशन, पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन ,पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन एवं राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया तक रिंग सर्विस की अतिरिक्त बसों की सेवा बहाल करने हेतु प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया।

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए अकस्मात चिकित्सा की व्यवस्था हेतु स्वास्थ्य उप केंद्र का प्रस्ताव भेजने पर विचार किया गया।

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से जीरोमाइल तक पुलिस फ्लाइंग स्क्वायड गठित करने पर विचार किया गया।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के सभी बसों का परिचालन पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया से कराए जाने हेतु प्रस्ताव भेजने पर विचार किया गया।

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल पटना सोसायटी द्वारा कराए जा रहे कार्यो एवं आवश्यक सूचना वेबसाइट पोर्टल पर प्रकाशित किया जाने हेतु चयनित एजेंसी द्वारा तैयार किए जा रहे वेबसाइट का पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुतीकरण किया गया।

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल परिसर में यात्रियों की सुविधा हेतु बायो टॉयलेट एवंं वाटर एटीएम अधिष्ठापन किए जाने के प्रस्ताव पर विचार किया गया।

यात्रियों की सुविधा के लिए परिसर में पर्याप्त संख्या में शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed