परिवहन विभाग के पवेलियन में इलेक्ट्रिक-सीएनजी वाहनों की प्रदर्शनी के साथ खेल खेल में जांचे ड्राइविंग स्किल

बिहार दिवस 2022 के अवसर पर गांधी मैदान में परिवहन विभाग द्वारा परिवहन के बढ़ते कदम एवं सड़क सुरक्षा पर प्रदर्शनी लगाई गई है। मंगलवार को माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने परिवहन विभाग पवेलियन का निरीक्षण किया एवं परिवहन विभाग द्वारा की गई प्रदर्शनी की प्रशंसा की। इसके पूर्व परिवहन विभाग मंत्री श्रीमती शीला कुमारी ने परिवहन विभाग पवेलियन का उदघाटन किया।

परिवहन विभाग मंत्री श्रीमती शीला कुमार ने पवेलियन निरीक्षण के दौरान सड़क सुरक्षा का संकल्प लिया एवं अन्य लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिहार दिवस पर परिवहन विभाग जल जीवन हरियाली थीम पर इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी कार, ऑटो, बाइक की प्रदर्शनी लगाई गई है इसके साथ ही सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

परिवहन सचिव श्री संजय कुमार ने बताया कि बिहार दिवस के मौके पर परिवहन विभाग के पवेलियन में सड़क सुरक्षा का संकल्प दिलाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आइये इस बिहार दिवस के अवसर पर अपने लिए तथा अपनो के लिए एक संकल्प लें।

पवेलियन में ड्राइविंग कुशलता की जांच के लिए सिमुलेटर लगाया है। सिमुलेटर के माध्यम से कोई भी व्यक्ति बैठे बैठे अपना ड्राइविंग स्किल जांच सकते हैं।

ट्रैफिक सेंस की जानकारी के लिए एनसीसी के सहयोग से ट्रैफिक गेम खेलाया जा रहा है। मंगलवार को काफी लोगों ने ट्रैफिक गेम खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed