बिहार में बढ़ते अपराध और तस्करी के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठेगें पप्पू यादव

जनअधिकारी पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने की घटना की निंदा की है और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन की बात कही है। पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सभी सांसदों के साथ जैसा बर्ताव किया गया है वह निंदनीय है। विपक्ष के नेताओं के साथ ऐसे निंदनीय बर्ताव, किसानों से जुड़े सामानों पर जीएसटी, महंगाई और अग्निवीर योजना को वापस नहीं लेने के विरोध में 15 से 20 अगस्त तक जनअधिकार पार्टी डेरा डालो-घेरा डालो व किसान राजभवन मार्च करेगी और गवर्नर हाउस घेरेगी। इसके बाद सितंबर के पहले सप्ताह से बिहार में बढ़ते अपराध और तस्करी के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठेगी।
श्री पप्पू यादव ने कहा कि आज जो देश के हालात हैं उससे यह देश गृह युद्ध की ओर बढ़ रहा है। एक तरफ युवाओं के भीतर गृहयुद्ध की भावना उत्पन्न हो गयी है तो दूसरी ओर किसानों के भीतर गृहयुद्ध की भावना पैदा हो गयी है। इस समय देश में पूरी तरह से डर और आतंक का माहौल है। पूरे देश को कॉरपोरेट चला रहा है। मध्यवर्ग आत्महत्या की ओर जा रहा है।


उन्होंने कहा कि भाजपा ने बिहार के साथ हमेशा सौतेलेपन का व्यवहार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि दोबारा जब बिहार आएंगे तो मोतिहारी के चीनी मिल की चीनी की चाय पीकर जाएंगे। उस मिल की जमीन को माफियाओं ने बेच दिया और सरकार सोयी हुई है।
बेतिया, मोतिहारी और शिवहर जहां भाजपा के तीन सांसद और 12 विधायक हैं, वहां डेढ़ सौ से ज्यादा हत्याएं हो चुकी हैं। दो दर्जन से ज्यादा बालात्कार की घटनाएं सामने आयी हैं। मोतिहारी-रक्सौल के बॉर्डर इलाकों में प्रशासन तस्करों के साथ पैसा कमाने में लगी हुई है। मोतिहारी से व्यवसायी पलायन कर रहे हैं। इन सबके बावजूद सरकार और सत्ता मौन है। उन्होंने घोषणा की कि गांधी जी की कर्मभूमि को अपराध और तस्करी से मुक्त कराने के लिए पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण में भूख हड़ताल करेंगे।
एक सवाल के जवाब में श्री पप्पू यादव ने कहा कि यह सरकार किसी भी समय राहुल गांधी को मरवा सकती है। सरकार ने जैसा माहौल बना दिया है उसमें लग रहा है कि विपक्ष का कोई भी नेता सुरक्षित नहीं है। किसके पीछे ईडी-सीआईडी लगा दिया जाएगा, किसको जेल भिजवा दिया जाएगा यह कहना मुश्किल है। राहुल गांधी जैसे विपक्ष के नेताओं को सबसे ज्यादा खतरा है। इसलिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द उन्हें रिहा किया जाय।मौके जाप प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा और जाप राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू उपस्थित थे।

You may have missed