भारतीय मानक ब्यू,रो, पटना शाखा कार्यालय ने +2 बालिका उच्ची विद्यालय बांका में स्टैण्डर्ड क्ल्ब का किया उद्नघाटन

भारतीय मानक ब्यू/रो, पटना शाखा कार्यालय ने आज दिनांक 02 सितम्बंर 2022 को बॉंका में +2 बालिका उच्च/ विद्यालय, बांका में स्टैं2डर्ड क्ल ब का उदघाटन किया। इस अवसर पर स्टैंंडर्ड क्लाब के सदस्य छात्र-छात्राओं के बीच स्टैं डर्ड राइटिंग कम्पी्टीशन का आयोजन किया गया।

vivo x80
Raj Trust Hospital
Raj Nursing 1000 X 500

भारतीय मानक ब्यूकरो ने पूरे देश के स्कूलों में स्र्डटैण्डर्ड  कल्बोंय का गठन किया है जिसमें विज्ञान के शिक्षक को मेंटर बनाया गया है एवं छात्र-छात्राओं को मेम्बेर बनाया गया है। बिहार में भी 22 जिलों के 25 स्कू लों में क्लंब बनाया गया है एवं आगे और कई स्कूालों में भी क्लाब बनाए जाएंगें।
स्टेंकडर्ड कल्ब का उद्देश्ये छात्र-छात्राओं के बीच मानकीकरण के विषय में जागरूकता पैदा करना है। मानकीकरण के विषय पर छात्र-छात्राओं के बीच कई तरह के कार्यक्रम जैसे- स्टैंडर्ड राइिटंग, क्विनज, वाद-विवाद आदि आयोजित किए जाते हैं एवं विभिन्नक विषयों के मानक की जानकारी उनके बीच उपलब्धन करानी है। बच्चेक उपलब्ध जानकारी को अन्यक बच्चों के बीच चर्चा के माध्य म से बॉंटेंगे।
इस अवसर पर भारतीय मानक ब्यूचरो पटना शाखा कार्यालय के वैज्ञा.बी,जितेश कुमार, ने +2 बालिका उच्चय विद्यालय, बांका में भारतीय मानक ब्यू.रो के स्टैं डर्ड क्लंब का उद्देश्यो एवं बीआईएस के कार्यकलापों के बारे में बताया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को विभिन्नै भारतीय मानकों के बारे में जानकारी दी गयी जिसमें पैकेजबंद पेयजल की जानकारी प्रमुख थी। प्रशांत कुमार तिवारी, एस.पी.ओ. ने कार्यक्रम का संचालन किया।
इस अवसर पर स्कूचल के प्रधनाध्याजपक, शिक्षक एवं मेंटर उपस्थिोत थे एवं प्रतियोंगिता के आयोजन में अपनी भूमिका निभायी। छात्र-छात्राओं के बीच उत्सांहबर्द्धन के लिए स्टैण्डर्ड  राईिटंग के लिए पुरस्कापर दिए गए।
_

You may have missed