फ्रैंचाइज इंडिया अगले छह महीनों में बिहार में 100 ब्रैंड लाएगी •बिहार फ्रेंचाइज एंड इंवेस्टमेंट शो 2022 के साथ इसकी शुरुआत की गई

फ्रेंचाइज इंडिया ने 19 नवंबर को पटना के होटल चाणक्य में बिहार फ्रेंचाइज एंड इंवेस्टमेंट शो 2022 का भव्य आयोजन किया।

बिहार फ्रैंचाइज एंड इन्वेस्टमेंट शो 2022 की थीम “नया साल नया बिजनेस 2023” थी, जिसमें हर संभव श्रेणी में 1000 से अधिक भारतीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड, एक्सक्लूसिव बिजनेस और कानूनी सलाह, वेरिफाइड इनवेस्टर्स, लोन और प्रॉपर्टी सहायता, और बहुत कुछ को एक साथ लाया गया है।

इस शो का उद्घाटन श्री समीर महासेठ जी, माननीय उद्योग मंत्री, बिहार सरकार द्वारा किया गया था, और राज्य की कई जानी मानी और प्रमुख हस्तियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर मौजूद फ्रैंचाइज़ इंडिया ग्रुप के चेयरमैन श्री गौरव मार्या ने कहा कि “बिहार भारत का पूर्वी राज्य है, जो कि भारत के पूर्वी और उत्तरी राज्यों से निकटता के कारण एक विशेष स्थान रखता है।

विशेष रूप से, बिहार की अर्थव्यवस्था बिहार भारत में सबसे तेजी से विकसित होने वाले राज्यों में से एक है, और यह राजकोषीय प्रबंधन में सबसे अच्छे राज्यों में से एक है। वर्तमान बाजार मूल्य (2022-23) पर राज्य का सकल घरेलू उत्पाद 7,45,310 करोड़ रुपए (94 बिलियन अमेरिकी डॉलर) था। राज्य मेंलागत प्रभावी श्रम की भारी उपलब्धता है, जो इसे औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए एक उपयुक्तगंतव्य बनाता है। राज्य में हर संभव श्रेणी में व्यवसायों और ब्रांडों के लिए संभावित संभावनाएं हैं।”

फ्रैंचाइज़ इंडिया ग्रुप के चेयरमैन श्री गौरव मार्या ने कहा कि इसके अतिरिक्त, बिहार में एक बड़ा उपभोक्ता बाजार है, जो फ्रैंचाइज़िंग के तेजी से बढ़ने में योगदान देता है। बिहार की जीडीपी अनिवार्य रूप से फ्रेंचाइज़िंग द्वारा संचालित होगी। फ्रैंचाइज़ इंडिया मूल्य ब्रांडों के माध्यम से। बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश आकर्षित करेगा और अगले पांच वर्षों में 10,000 से अधिक उद्यमी तैयार करेगा। वहीं, शिक्षा, हेल्थ केयर यानि स्वास्थ्य देखभाल, एफएमसीजी, हाइपर रिटेल और डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डीसी) उन उद्योगों में शामिल हैं, जिनमें काफी अधिक वृद्धि की उम्मीद है। इसके परिणामस्वरूप राज्य में रोजगार के अवसर बाद में खुलेंगे।”

फ्रेंचाइज़ इंडिया होल्डिंग्स लिमिटेड 1999 से एशिया की सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड फ्रैंचाइज़ी समाधान कंपनी है, और फ्रेंचाइजिंग और लाइसेंसिंग पर एक पूर्ण अधिकार है। एफआईएचएल ने सैकड़ों निवेशकों को सही फ्रैंचाइजी चुनने में मदद की है और बदले में, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फ्रैंचाइजी विस्तार में कई संगठनों की सहायता की है। नॉलेज, अवसर, नेटवर्क और सफलता एफआईएचएल के प्रमुख कारक हैं।

You may have missed