चिराग पासवान ने तमिलनाडू में रह रहे बिहारी मजदूरों एवं कामगारों पर हो रहे अत्याचार को लेकर उनसे मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया

तमिलनाडु में बिहारियों पर हो रहें हमला और उत्पीड़न की घटनाएं प्रकाश में आने के बाद लोजपा-(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान आज तमिलनाडु पहुँच गए।अपने काफिले के साथ पहुंचे श्री चिराग ने चेन्नई सहित तमिलनाडु के कई जिलों में बिहारी मजदूरों से मिले उनकी व्यथा सुनी सभी बिहारी मजदूरों को आस्वत किया।


पूरी घटना की जानकारी लेने के बाद श्री चिराग ने तमिलनाडु के राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन दिया और बिहारी मजदूरों के पूर्ण सुरक्षा की गारंटी देने की मांग किया। श्री चिराग ने तमिलनाडु सरकार के वरिष्ठ पदाधिकारियों से बात किया और पूरे हालात की जानकारी लिया।


श्री चिराग ने बिहारी मजदूरों के लिए 3 हेल्पलाइन नंबर 8285397098/9386566600/9013869899.जारी किया और कहां की कोई भी दिक्कत हो तो इस हेल्पलाइन नंबर पर तुरंत सूचित करें,हम हर तरह से बिहारी मजदूरों के साथ है और हर तरह से मदद करेगें।


श्री चिराग के साथ पार्टी के प्रधान महासचिव संजय पासवान और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अशरफ अंसारी मजूद थे। श्री चिराग ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि घटना जिस ढंग से प्रचारित और प्रसारित हुआ वह अत्यंत दुखदाई है। ऐसी घटनाओं से देश की एकता और अखंडता पर खतरा उत्पन्न होता है। देश के संघीय स्वरूप को नुकसान होता है। देश विभिन्नताओ में एकता का देश है। यहाँ अलग-अलग वेशभूषा, संस्कृति, रंग, भाषा,बोली,धर्म के लोग मिलकर रहते है। ऐसे में इस तरीका का भेदभाव कतई राष्ट्रहित में नही है। डॉ. अम्बेडकर द्वारा निर्मित संविधान की चर्चा करते हुए कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में उल्लेख किया है कि भारत मे रहने वाले सभी लोग भारतीय है। देश का कोई भी नागरिक किसी भी प्रदेश में जाने और रहने के लिए स्वतंत्र है। जो देश को बांटने के लिए जो लोग ऐसी कार्रवाई कर रहें है,वह दण्ड के भागी है।
उक्त आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुन्दन पासवान ने दी।

You may have missed