जिलाधिकारी द्वारा करौटा, तेलमर-नरसंडा पथ के चौड़ीकरण हेतु भू-अर्जन के स्थल का किया गया निरीक्षण

न्यूज़ डेस्क:-  जिलाधिकारी पटना डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बख्तियारपुर का निरीक्षण कर विभिन्न जरूरतों एवं समस्याओं की समीक्षा की गई तथा उन्हें एक माह के अंदर पूरा करने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया।

बैठक में छात्र-छात्राओं के लिए खेल के मैदान की आवश्यकता है, जिसके लिए जिला कृषि पदाधिकारी को कृषि विभाग की जमीन में से 5 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने हेतु प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कैंपस से जल निकासी हेतु नाला निर्माण का निर्देश दिया। विदित हो कि संस्थान के कैंपस में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगा है परंतु इससे निकलने वाले पानी के लिए कोई नाला नहीं है जिससे पानी निकल सके। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग बाढ़ को नाला निर्माण का कार्य अति शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया गया।

इसके अतिरिक्त चहारदीवारी की सुरक्षा हेतु 8 फीट बाउंड्री करते हुए उसके ऊपर से 3 फीट तार से घेरने का निर्देश दिया गया। संस्थान में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु कार्यपालक अभियंता बाढ़ को शहरी फीडर से जोड़ने का निर्देश दिया गया।

संस्थान में बालक-बालिका के छात्रावास की अच्छी व्यवस्था है। बालिका छात्रावास का भवन जी प्लस वन के रूप में निर्मित है जो 100 बेड का है तथा एक सौ बेड अतिरिक्त बढ़ाने की आवश्यकता है। छात्रों के लिए दो छात्रावास निर्मित है जो प्रत्येक 200 बेड का है। इसके अतिरिक्त एक 200 बेड का बालक छात्रावास का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है जो फरवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा।

राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 एवं राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 को जोड़ने हेतु रोड की चौड़ाई तथा दो लेन बनाने के लिए कितने जमीन के भू अर्जन की आवश्यकता होगी, उक्त कार्य से संबंधित प्रतिवेदन तैयार कर सरकार को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया

रिपोर्ट :- प्रतिमा कुमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed