भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे- तेजस्वी यदाव

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नज़र है। जिन राज्यों में BJP कमजोर है वहाँ बौखलाई हुई है।

एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कठोरतम कारवाई की जा रही है। भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे।

इसके पूर्व राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ये आरोप लगाया है कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह  संवैधानिक पदों पर रहते हुए भी उनके द्वारा नवादा जिले के हिसुआ में आयोजित भाजपा की एक सभा में खुलेआम संवैधानिक मर्यादाओं को तोड़ा गया है।


राजद प्रवक्ता ने कहा है कि सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री जी ने झूठ बोलते हुए कहा है कि “सासाराम में लोग मारे जा रहे हैं , गोलीयां चल रही है, टियर गैस छोड़े जा रहे हैं।” जबकि सासाराम में एक भी व्यक्ति न हताहत हुआ है, न गोली चली है और न टियर गैस हीं छोड़ा गया है। सच्चाई यह है कि दलित छात्रों के लिए बने‌ छात्रावास से पूर्व प्रधानमंत्री स्व जगजीवन राम जी का नाम हटा दिए जाने के कारण दलितों में भारी आक्रोश है जिसके वजह से भाजपा वालों ने वहां अमित शाह जी के कार्यक्रम को रद्द कर दिया था। गृहमंत्री जी का कार्यक्रम एसएसबी कैम्प और भाजपा कार्यालय में क्यों रद्द हो गया ?
राजद प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि केन्द्रीय गृहमंत्री की उपस्थिति में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जी ने सभा को सम्बोधित करते हुए लोगों को जबाब देने के लिए ललकार कर खुलेआम संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन किया है। क्या ऐसे लोगों को संवैधानिक पदों पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि जिस बिहारशरीफ में घटनाएं घटित हुई है वहां से मात्र चंद किलोमीटर की दूरी पर स्थित हिसुआ में भड़काऊ भाषण देकर भाजपा नेता क्या संदेश देना चाहते हैं ? बिहार को बदनाम करने की साजिश जो की जा रही है उसे बिहार की जनता भलिभांति समझ रही है और समय आने पर जबाब भी देगी।

You may have missed