डुमरांव में चित्रांकन प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने लिया हिस्सा

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना द्वारा बक्सर के डुमरांव स्थित राजगढ़ में ‘नया भारत सशक्त भारत’ विषय पर आयोजित तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम के दूसरे दिन बुधवार को डुमरांव के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने चित्रांकन प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।


केंद्रीय संचार ब्यूरो की तरफ से आयोजित इस प्रतियोगिता में स्थानीय बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।प्रतिभावान बच्चों ने स्वच्छ भारत,नया भारत विषय पर अपनी–अपनी भावनाओं को रंगों के मध्यम से उकेरा।मौके पर सीबीसी,पटना के सहयक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सर्वजीत सिंह और अमरेंद्र मोहन मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेंद्र मोहन ने कहा कि इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान आज दूसरे दिन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में स्थानीय लोगों और बच्चों ने बढ़–चढ़ कर हिस्सा लिया। जिन लोगों ने सही जवाब दिया उन्हे पुरस्कृत किया गया। डुमरांव की लड़कियों ने प्रश्न प्रतियोगिता में मारी बाजी।सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सर्वजीत सिंह ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।पुरस्कार पाने वालो में अंजली कुमारी,वंदना कुमारी,रागिनी कुमारी,सबिता कुमारी, साक्षी कुमारी,मनीषा कुमारी,आयुष राज,शमशाद आदि शामिल थे। श्री सिंह ने बताया कि आज हुए चित्रांकन प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को 28 सितंबर 23 को कार्यक्रम के समापन समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फोटो प्रदर्शनी 28 सितंबर तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक आमजनों के लिए खुली रहेगी। प्रवेश सभी के लिए नि:शुल्क रहेगा।

कार्यक्रम स्थल पर सांस्कृतिक दल के कलाकारों के द्वारा स्वच्छ ही सेवा,पोषण आदि विषय पर गीत, संगीत एवं नाटक की प्रस्तुति की गई।

You may have missed