स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत बेगूसराय में स्वच्छता शपथ, श्रमदान, स्वच्छता जागरूकता अभियान एवं गीत संगीत कार्यक्रम का हुआ आयोजन

भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केन्द्रीय संचार ब्यूरो, मुंगेर द्वारा बुधवार को बेगूसराय जिले के राजकीय कृत मध्य विद्यालय, डुमरी,बेगूसराय में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्वच्छता से संबंधित कई जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।


मौके पर रामसागर चौधरी, वार्ड सदस्य, वार्ड नंबर,7डुमरी जनार्दन कुमार दास,प्रभारी प्रधानाध्यापक, म0वि0 डुमरी, विधालय के सभी शिक्षक छात्र-छात्राओं के साथ कई ग्रामीण लोग उपस्थित थे। सबसे पहले कार्यक्रम के दौरान उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं ग्रामीणों एवं गणमान्य लोगों को स्वच्छता शपथ दिलाई गई।वहीं दल, राम सागर चौधरी ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत चलायी जा रही जागरूकता अभियान लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने का काम करेंगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत हम सभी को सप्ताह में सिर्फ दो घंटे साफ-सफाई करने के लिए देना चाहिए, जिससे हमारे चारों ओर स्वच्छ वातावरण दिखाई दे।


मौक़े पर सुदर्शन किशोर झा, क्षेत्रीय सहायक अधिकारी ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा के तहत चलाया जा रहा यह अभियान लोगों में जागरूकता लाने के लिये किया जा रहा है. आगामी एक तारीख़ को दिन में 10 बजे एक घंटा पूरे भारत में श्रमदान करना निर्धारित किया गया है, आप जहाँ भी हो एक घंटा श्रमदान करके इस स्वच्छता ही सेवा अभियान के साथ जुड़ सकते है।
बाद में सभी उपस्थित लोगों एवं छात्र-छात्राओं के साथ आस पास के सार्वजनिक स्थल पर एक स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस स्वच्छता श्रमदान कार्यक्रम के तहत आस-पास के स्थानों की साफ-सफाई की गई, जिससे लोगों में स्वच्छता के प्रति अत्यधिक जागरूकता पैदा हो सके। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान विभागीय पंजीकृत सांस्कृतिक दल नाट्य मंच शिक्षण संस्थान, दरभंगा के कलाकारों के द्वारा स्वच्छता के उपर गीत एवं संगीत प्रस्तुत किया गया।

You may have missed