राजद ने रेलमंत्री से इस्तीफे देने की मांग की

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुई रेल दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि यदि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव में थोड़ी भी नैतिकता बची हो तो उन्हें इस दुर्घटना की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इस हृदयविदारक दुर्घटना से प्रभावित व्यक्तियों के प्रति राजद परिवार संवेदना व्यक्त करते हुए उनके शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि जबसे अश्विनी वैष्णव रेलमंत्री बने हैं रेल दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। और जांच कराने की घोषणा की औपचारिकता पूरी कर सरकार अपनी जिम्मेदारी को पुरा मान लेती है।

आए दिन हो रहे इन हादसों पर देश की जनता प्रधानमंत्री और रेल मंत्री जी से कुछ प्रश्नों का उत्तर जानना चाहती है। बताया जा रहा है कि दोनों रेल गाड़ियां एक ही पटरी पर थीं? तो क्या सिग्नल सिस्टम में कोई गड़बड़ी थी? क्या यह मानवीय गलती थी या कोई तकनीकी गड़बड़ी से हुई थी? क्या इन रेल गाड़ियों में एंटी-कॉलीशन डिवाइस लगा हुआ है? जिस कवच डिवाइस की सरकार सालों से बातें कर रही है, उसमें क्या कुछ प्रगति हुई है?
वर्षों से जिस एंटी कॉलीशन डिवाइस ( कवच प्रणाली) की चर्चा काफी बढ़-चढ़कर केन्द्र सरकार करती रही है।‌ उसकी प्रगति इतनी धीमी क्यों है, क्यों कि जब कभी दुर्घटना होती है तो एक हीं बात कहा जाता है कि काम तेजी से हो रहा है अभी केवल प्रभावित क्षेत्र में काम बचा हुआ है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि अब तो हॉल्ट और सिग्नल का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री जी हीं करते हैं तब तो यह स्थिति है। ‘ बन्दे भारत ‘ ट्रेन के नाम पर रेलवे के पुरे ढांचे को हीं नजर अंदाज कर दिया गया है जिसके परिणामस्वरूप रेलवे का सारा सिस्टम हीं लुंज-पूंज हो गया है।

You may have missed