चार दिवसीय महिला क्रिकेट का भव्य शुभारंभ

न्यूज़ डेस्क:- पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी के जयंती के अवसर पर पटना ऊर्जा स्टेडियम में भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित चार दिवसीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का उद्घाटन बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के द्वारा किया गया|

 कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बिहार सरकार के खेल मंत्री आलोक रंजन झा एवं बतौर विशिष्ठ अतिथि जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह शामिल हुई। उक्त अवसर पर खिलाड़ियो के बीच श्रेयसी सिंह, प्रणव पांडेय एवं सुचित्रा पांडेय जी (ईशान किशन के माता पिता) को अटल बिहारी वाजपेयी “बिहार गौरव सम्मान” से सम्मानित किया गया।


उद्घाटन समारोह में क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू ने बताया कि यह टूर्नामेंट 25 दिसंबर तक चलेगा 25 दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा जिसमें विजेता उपविजेता और तमाम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा|

उन्होंने बताया कि पहली बार पूरे बिहार के 38 जिले की महिला क्रिकेटरों को पटना बुलाकर उनका टीमों का चयन किया गया है| आम कार्यकर्ता इस आयोजन को सफल बनाने के लिए दिन रात लगे हुए बिहार से विभिन्न जिलों से आई खिलाड़ियों को पटना में रहने की समुचित व्यवस्था की गई है।

यह महिला क्रिकेट टूर्नामेंट T20 फॉर्मेट में नॉकआउट आधार पर खेला जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के पीछे एकमात्र मकसद भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की कृतियों को जन-जन तक पहुंचाना है| उन्होंने देश के युवाओं को आगे बढ़ाने की अपील की थी और यह सुखद संयोग है कि आज केंद्र और राज्य में एनडीए की सरकार है।

रिपोर्ट :- प्रतिमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed