पदयात्रा शिविर में बोले प्रशांत किशोर – समाज जागेगा, प्रयास करेगा तभी व्यवस्था परिवर्तन होगा

मैनटांड़ प्रखंड के स्थानीय लोगों से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में 13 करोड़ की आबादी में से 8 करोड़ आबादी ऐसी है जिसे दिन का 100 रुपया भी मुहैया नहीं होता है। यहां 3 करोड़ परिवार में से केवल 1250 से 1500 परिवार कर लोग ही सांसद या विधायक बन रहे हैं, दूसरे किसी को मौका नहीं मिलता। 20 वर्ष से वही परिवार राज कर रहा है, इनके अनुसार दूसरा कोई काबिल नहीं है। जो आदमी राजनीति में आना चाहता है जिसके अंदर बिहार में व्यवस्था परिवर्तन को लेकर जज़्बा है, वैसे लोग साधन या व्यवस्था के अभाव में पीछे न छूटे, यही हमारा प्रयास है।

जन सुराज पदयात्रा में आज विश्राम के दिन शिविर में स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि देश जब आजाद हुआ तमिलनाडु बिहार से ज्यादा गरीब था। आज हमारे यहां के लड़के जाकर तमिलनाडु में मजदूरी कर रहे हैं, वहां कैसे व्यवस्था बदल गई। समाज जागेगा, प्रयास करेगा तभी व्यवस्था परिवर्तन होगा. इसी व्यवस्था परिवर्तन के लिए हम निकले हुए हैं । लोग परेशान हैं कि अगर जनता जाग गई तो कोई समीकरण नहीं बचेगा। हमारे लड़के देश भर में मजदूरी कर रहे हैं और नेताजी कह रहे हैं कि बिहार में विकास हुआ है।

प्रशांत किशोर ने जन सुराज पदयात्रा के 9वें दिन सुबह कैंप में स्थानीय लोगों से मुलाकात की। मुलाकात करने वाले लोगों में ज्यादातर किसान और मजदूर वर्ग के लोग थे। इनलोगों ने प्रशांत किशोर को अपनी समस्यायों से अवगत कराया और जन सुराज की सोच के बारे में उनसे चर्चा की।

You may have missed