25 फरवरी को आयोजित महागठबंधन की रैली पर पप्पू यादव ने उठाए सवाल

राजधानी पटना के उत्तरी मंदिर स्थित आवास पर जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महागठबंधन को लेकर अपनी बातें रखीं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार 6 महीने में ही क्यों विवादों में घिर गई है, उन्होंने कहा कि जब सभी को पता है कि 24, 25, 26 को कांग्रेस का महाधिवेशन है ऐसे में 25 तारीख को सीमांचल में महागठबंधन की रैली क्यों की जा रही है।

उन्होंने कहा कि उस रैली में कांग्रेस नहीं रहेगी तो उसका मैसेज क्या जाएगा । उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में कांग्रेस से नहीं पूछा जाता । पप्पू यादव ने कहा कि सीमांचल में जो रैली होनी है वो बीजेपी के खिलाफ है, जिस बीजेपी ने सीमांचल और कोशी को लूटा है उसके खिलाफ एकजुट होने की जरुरत हैं । उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से भारत को बीजेपी मुक्त बनाना होगा। बीजेपी को हराने के लिए पप्पू यादव और उनकी पार्टी किसी भी हद तक जा सकती है । कोशी-सीमांचल प्राधिकरण की मांग सबसे पहले हमने की थी । वहीं उन्होंने कहा कि क्या सीमांचल की रैली के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कोई राहत पैकेज लेकर जा रहे हैं । हालांकि 25 तारीख को बदलने की उन्होंने मांग रखी है ।

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर चिंता जताई है, उन्होंने कहा कि प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने की कल्पना करनी चाहिए, लेकिन बीजेपी के लोग उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं । पप्पू यादव ने बताया कि बिहार में जातीय तनाव को कम करना चाहिए, उन्होंने तेजस्वी यादव से मांग की है कि छपरा, गोपालगंज, सीवान में बढ़ते जातीय और सामाजिक तनाव पर ध्यान देना चाहिए और जो लोग सोशल मीडिया के जरिये नफरत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें जेल भेजना चाहिए । अपनी दुकान चलाने के लिए नेता जातीय उन्माद पैदा करते रहे हैं, जिसमें बीजेपी की भूमिका सबसे ज्यादा रही है ।

वहीं पप्पू यादव ने मुजफ्फरपुर के NTPC प्रोजेक्ट को लेकर पूर्व मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां लगातार मर्डर हो रहा है और जो आरोपी पकड़े गये हैं वो पूर्व मंत्री के भतीजे हैं । उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से पूछा है कि इसमें कई लोग शामिल है उनका कॉल डिटेल निकाल जाय । किस पूर्व मंत्री के द्वारा साजिश रची गई और वो बीजेपी में है उसकी पूरी जांच की जाय । यहां भी सामाजिक तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है ।

वहीं पटना में बाइकर्स ग्रुप को लेकर उन्होंने कहा कि इनके द्वारा ड्रग्स का कारोबार किया जा रहा है, लड़कियों को छेड़ा जा रहा है । उन्होंने सवाल किया कि कौन है जो इन बाइकर्स ग्रुप को बचा रहा है और संरक्षण दे रहा है । बीजेपी बिहार में लगातार जातीय तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है । राजपूत और ब्राम्हण के बीच भी ये तनाव पैदा करते रहे हैं । हर जिले में जातीय तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है ।

वही पप्पू यादव ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी पर भी निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जातीय गणना पर सवाल उठाना गलत है, बिहार में जातीय गणना रोकने के लिए बीजेपी साजिश के तहत जातीय तनाव पैदा कर रही है, छपरा, मधुबनी, गोपालगंज में इसी को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है । बीजेपी पर निशाना साधते हुए पप्पू यादव ने कहा कि ब्रॉडशन कंपनी पर बीजेपी चुप क्यों है, जमीन माफिया पर चुप क्यों है, शराब माफिया पर चुप क्यों है । उन्होंने कहा कि सरकार को कंप्लीट बदनाम करने की कोशिश की जा रही है ।

पप्पू यादव ने कहा कि लगातार बिहार में जन प्रतिनिधि आपराधिक घटनाओं के शिकार हो रहे हैं । उन्होंने महागठबंधन की सरकार से मांग की है कि हमें गरीबों की मदद के लिए समय मिला है, सीमांचल और कोशी के विकास के लिए समय मिला है, ऐसे में इन्हें सौगात मिलनी चाहिए । महागठबंधन के लोग सिर्फ दो पार्टी नहीं है, मैं इसका समर्थन करता रहूंगा । लेकिन सभी को साथ में लेकर चलने की जरुरत है । नीतीश कुमार को विशेष राज्य विशेष पैकेज के साथ आरजेडी कांग्रेस के साथ मिलकर 2024 के चुनाव में जाना चाहिए । जिसमें सीमांचल और कोशी का विकास हो सके ।

पप्पू यादव ने प्रशासन पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रशासन अपने आंतरिक द्वंद में फंसी हुई और ऐशो आराम की जिंदगी जीने में व्यस्त है । ऐसे में सरकार को एनकाउंटर की व्यवस्था करनी चाहिए और मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख का मुआवजा दिया जाय ।

You may have missed