ट्रेनों के नियत समय पर परिचालन में अवरोध उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध पूर्व मध्य रेल द्वारा चलाया जा रहा है ऑपरेशन ‘‘समय पालन‘‘

पूर्व मध्य रेल द्वारा बिना किसी कारण चेन पुलिंग करके रेल गाड़ियों को जहां-तहां रोकने वालों के खिलाफ नियमित कार्रवाई की जाती रही है । इसी क्रम पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन ‘‘समय पालन‘‘ के तहत् ऐसे लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि ट्रेनें अनावश्यक रूप से विलंब ना हो । इस विशेष अभियान में दिनांक 16.02.2023 को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा एक दिन में पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों में बिना उचित कारण के चेन पुलिंग करने के आरोप में 30 लोगों को हिरासत में लिया गया । इन लोगों के विरूद्ध रेल अधिनियम की धारा 141 के तहत कार्रवाई की गई ।

ऑपरेशन ‘‘समय पालन‘‘ के तहत् 16.02.2023 को सबसे अधिक 12 लोग दानापुर मंडल में पकड़े गये जबकि समस्तीपुर मंडल में 07 लोगों को गिरफ्तार किया गया । इसी तरह रेल सुरक्षा बल द्वारा सोनपुर मंडल में 08 तथा पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 03 लोगों को अवैध रूप से चेन पुलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया ।

विदित हो कि गाड़ियों को बिना ठहराव एसीपी (चेन पुलिंग) करके रोकने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । लंबी दूरी वाली गाड़ियों में सफर करने वाले यात्री एसीपी के कारण और ज्यादा परेशान हो जाते हैं ।यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल द्वारा यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा ।

You may have missed