मुख्यमंत्री जी, बिहार और बिहारियों के लिए भी समय निकालिए : सम्राट चौधरी

शराबबंदी वाले बिहार राज्य के पूर्वी चंपारण जिले के कई इलाकों में जहरीली शराब से लोगों की हुई मौत को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आक्रामक हो गई है।

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जहरीली शराब से हुई मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप विपक्षी एकता के लिए देश विदेश घूमे, लेकिन बिहार और बिहारियों के लिए भी समय निकाल लें।

श्री चौधरी ने कहा कि शराबबंदी के बाद जहरीली शराब पीने से लगातार लोगों की मौत हो रही। आखिर और कितने लोगों के घर उजाड़ कर आप का मन भरेगा?

उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या आपको मालूम नहीं कि राज्य में शराबबंदी के बाद अवैध शराब का एक समानांतर व्यापार बिहार में शुरू हो गया है, जिसको आपकी सरकार का समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी, जहरीली शराब से जिन महिलाओं की मांग सूनी हो रही, जिस घर का कमाऊ बेटा छीन जा रहा हो, कभी फुर्सत निकाल कर उनके घर जाइए। पता चल जाएगा किसी की मौत से उनके परिवार पर क्या गुजरती है।

श्री चौधरी ने कहा कि आप जिस दिवास्वप्न को देख दिल्ली की दौड़ लगा रहे वह पूरा नहीं होने वाला है।

भाजपा नेता कहा कि सरकार और जिला प्रशासन एक बार फिर से मरने वालों का आंकड़ा छिपाने में जुट गई है।

श्री चौधरी ने सरकार से मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने की मांग करते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन की लापरवाही और मिलीभगत से शराबबंदी वाले राज्य में शराब की बिक्री हो रही है। सरकार को तत्काल मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा करनी चाहिए।

भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री को याद कराते हुए कहा कि सदन में आपने कहा था कि मुआवजा को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाकर निर्णय ले लिया जाएगा। आखिर इतने दिन गुजरने के बाद भी कोई निर्णय क्यों नहीं लिया गया?

भाजपा नेता तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी, सदन में दिए उस बयान को भी भूल गए या उस बयान से भी पलटने का इरादा है?

You may have missed