जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित आवास पर गुरुवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मीडिया से बातचीत के दौरान पप्पू यादव ने बिजली को लेकर कटिहार के बारसोई में हुए गोलीकांड की सीआईडी जांच की मांग की। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बारसोई गोलीकांड में 40 जनप्रतिनिधियों पर केस किया गया है, इन सभी को जानबूझकर फंसाया जा रहा है। हमारी मांग है कि सरकार जन प्रतिनिधियों से सभी मुकदमें को वापस ले और इलाके में समुचित बिजली की व्यवस्था करें. साथ ही उन्होंने कहा बारसोई कांड में एसडीओ और उसके बॉडीगार्ड की भूमिका की भी जांच हो।

पप्पू यादव ने कहा कि हमारी पार्टी ने फैसला किया है बारसोई कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने व इलाके में सुचारू बिजली व्यवस्था को बहाल करने हेतु पार्टी आगामी 12 अगस्त को बारसोई में जन आक्रोश सभा का आयोजन करेगी। जिसके बाद जनाधिकार पार्टी राजभवन मार्च करेगी। इसके उपरांत आम आदमी पर बिजली बिल का बोझ नहीं दिया जाए, जिसके मद्देनजर हमारी पार्टी में राज्य पदयात्रा की शुरुआत करेगी। यह पदयात्रा किशनगंज से बारसोई, कटिहार, पूर्णिया अररिया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, कोशी सीमांचल में की जायेगी ।

उन्होंने कहा कि बिजली के मुद्दे पर JAP की पदयात्रा चार फेज में होगी। पहले फेज में कोशी-सीमांचल, दूसरा फेज में मिथिलांचल, तीसरा फेज में मगध और चौथे फेज में अंग में पदयात्रा शुरु होगी। मीडिया से बातचीत करते हुए राज्य में बिजली बिल में हो रही अनियमितता को लेकर कई गंभीर सवाल उठाये हैं।

साथ ही उन्होंने कहा स्मार्ट मीटर के नाम में बिजली बिल में लूट मची हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य में स्मार्ट प्रीपेड मीटर आतंक मीटर बन गया है। गांवों में बिजली आपूर्ति में लगातार अनियमितता हो रही है। साथ ही उन्होंने बीपीएल श्रेणी आने वाले लोगों की बिजली बिल का बोझ नहीं पड़ना चाहिए, सरकार को इनकी बिजली बिल माफ कर देना चाहिए। पप्पू यादव ने बिजली विभाग के बड़े अधिकारियों पर आरोप लगाया कि ये लोग फैक्ट्री वाले लोगों से अवैध वसूली कर ये सरप्लस बिजली आपूर्ति की जाती है। प्रेस वार्ता में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ,ई मौजज्म हुसैन (मुखिया संघ अध्यक्ष कटिहार), अब्दुल वदूद मुखिया प्रतिनिधि, गुलजार आलम जिला परिषद बारसोई, मो शहनवाज मुखिया प्रतिनिधि उपस्थित थे.

You may have missed