भवन निर्माण मंत्री आशोक चौधरी नालन्दा जिलार्न्तगत इस्लामपुर के स्नातक कॉलेज में आयोजित जननायक कर्पूरी चर्चा में हुए शामिल

 अशोक चौधरी, मंत्री, भवन निर्माण विभाग, बिहार आज नालन्दा जिलार्न्तगत इस्लामपुर के स्नातक कॉलेज में आयोजित जननायक कर्पूरी चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने पहुचे थे। वहॉ श्री चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया इसके बाद जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर वहां मौजूद कार्यकर्ता साथियों एवं आमजन को संबोधित किया।


श्री चौधरी ने कहा कि सबसे पहले नालन्दा की इस धरती को नमन करते है जिसके लाल ने पूरे देश और दुनियां को एक नई दिशा देने का काम किया। आपको जानकर प्रसन्नता होगी कि जो बिहार कभी मात्र 28 हजार करोड़ का बिहार था वो आज  नीतीश कुमार जी ने अपनी दूरदर्शिता और कार्यकुशलता से 2.68 लाख करोड़ से भी ऊपर पहुँचाया है। जहाँ वर्ष 2004-05 में पूरे समाज कल्याण विभाग का बजट 40.48 करोड़ हुआ करता था, राज्य सरकार द्वारा सबसे पहले वर्ष 2007 में पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का नोडल विभाग के रूप में गठन किया। माननीय नेता के कुशल वित्तीय प्रबंधन से आज वित्तीय वर्ष 2022-23 में केवल पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का बजट 1878.53 करोड़ हो गया।
जो नेता बड़ा होता है उसकी सोच बड़ी होती है और वह नेता चाहता है कि पारदर्शिता के साथ-साथ मूल मंत्र ‘‘न्याय के साथ विकास करने’’ की दूरदृष्टि होती है। आजादी के 70 वर्ष के बाद भी जो लोग पिछड़े पायदान पर है, जिनको राजनैतिक रूप से लाभ नहीं मिल सका, सामाजिक रूप से सबल नहीं हो सके, शिक्षा का अधिकार नहीं दिया गया वैसे लोगों को हम ताकत देने का काम करेंगे।


साथियों हम आपसे आग्रह और निवेदन करने आए है कि यह कर्पूरी चर्चा है और कर्पूरी चर्चा का अर्थ है कि पिछड़े-अतिपिछड़े भाईयों को एक जगह इकट्ठा करें और उन्हें बताये कि आने वाले समय में कैसे आपकी आर्थिक, सामाजिक और राजनैतिक परिकल्पना सुदृढ़ हो, मजबूत हो इस विषय पर चिन्तन करना है।


श्री चौधरी ने आगे कहा कि हम सबके माननीय नेता ने अपने शासन काल में इस प्रदेश में महादलित के लोगों को, दलित के लोगों को, अतिपिछड़ो को, इस प्रदेश का आधी आबादी महिलाओं को राजनैतिक रूप से सबल करने का काम किया। जिस प्रदेश को कभी बिमारू प्रदेश के नाम से लोग बुलाते थे आज माननीय नेता के नेतृत्व में यह प्रदेश देश के सबसे तेज गति से विकास दर के साथ महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों को पीछे करते हुए आगे बढ़ने वाला राज्य बन गया हैं, आने वाले समय में माननीय नेता श्री नीतीश कुमार के कार्यकाल को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।


श्री चौधरी ने कहा कि अपने प्रथम 5 वर्ष के कार्यकाल में माननीय नेता श्री नीतीश कुमार जी ने प्रदेश की जनता के लिए मूलभूत सुविधाओं यथा – बिजली, पेयजल, सड़कों की व्यवस्था सुनिश्चित की एवं शिक्षण संस्थान और शिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था की जिसके प्रतिफल के रूप में प्रदेश की जनता ने बारम्बार अपना स्नेह माननीय नेता को दिया।
श्री चौधरी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार दूरदर्शी हैं और प्रदेश की जनता के विकास के प्रति अति संवेदनशील भी हैं। वे बाबा साहब, बापू और पटेल की राह पर चलने वाले पूरे देश में कमज़ोर वर्ग, दलितों, वंचितों एवं अतिपिछड़ों के एक मात्र नायक हैं।
इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद कौशलेन्द्र कुमार, विधान पार्षद नीरज कुमार, ललन सर्राफ श्रीमती रीना यादव, विधायक ललित नारायण, पूर्व मंत्री अजीत चौधरी, पूर्व विधायक चन्द्रसेन, जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र चन्द्रवशी, नालन्दा जिलाध्यक्ष अरशद, अंजुम आरा, राजीव रंजन पटेल ई. सुनील कुमार सहित एवं अनेक गणमान्यजनों की उपस्थिति रही।

You may have missed