२०२० में बीजेपी जेडीयू को समाप्त करना चाहती थी, इसलिए हमलोग अलग हो गए- अशोक चौधरी

भवन निर्माण मंत्री डॉ अशोक चौधरी आज वीरचन्द पटेल पथ स्थित जनता दल (यू) कार्यालय में जनता दरबार कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये हुए कार्यकर्ता बंधुओं व आमजनों की समस्याओं को सुनकर उनके समाधान हेतु यथोचित प्रयास किया और मीडिया के साथियों को भी संबोधित किया।
मंत्री अशोक चौधरी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के क्षेत्रीय पार्टियों के समाप्त हो जाने वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी साल 2020 के विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान के साथ मिलकर हमलोगों के साथयही तो कर रही थी, वो जेडीयू को समाप्त करना चाहती थी, इसलिए हमलोग अलग हो गए। नीतीश कुमार वो नेता हैं जिन्होंने बिहार में चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी जैसे लोगों को अपने कंधे पर बिठा कर आगे बढ़ाया है, अब वो लोग सोचें कि उनका क्या होगा।


एक और के प्रश्न के जवाब में श्री चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जब तक माननीय नेता श्री नीतीश कुमार जी के साथ नहीं थी तब उनकी क्या हैसियत थी और माननीय नेता के साथ आने पर भाजपा की क्या हैसियत हुई। कौन किसके कंधे पर सर रखकर आगे बढ़ा है ये पूरा बिहार प्रदेश और देश जानता है। ये तो अटल बिहारी बाजपेयी जी जैसे श्रद्धेय नेता थे जिनके साथ समन्वय बनाकर दोनों पार्टी बढ़ी।
श्री चौधरी ने कहा कि हम सभी को गर्व है कि माननीय नेता नीतीश के नेतृत्व में बिहार ने जाति आधारित गणना में अगुआ बनकर समानता और समृद्धि की और एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। जाति आधारित गणना के माध्यम से बिहार ने देश को दिखाया है कि हम राज्य के हर जाति और वर्ग को समान अधिकार और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। आगे उन्होने कहा कि जीतनराम मांझी जिसके साथ है, सबसे पहले भाजपा के नेताओं से कहे कि जातिगत गणना करवायें तब वो जिसकी जिनती भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी की बात कह सकते है।


विधायक गोपाल मंडल से सम्बंधित एक प्रश्न के जवाब में अशोक चौधरी ने कहा कि हम लोगों की पार्टी में अगर कोई भी इस तरह का कार्य करता है तो वह गलत है। हम लोगों के माननीय नेता श्री नीतीश कुमार जी, बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर, महात्मा गॉधी, लोहिया, जेपी और कर्पूरी जी के विचार धाराओं पर चलने वाले है। अमर्यादित भाषा कहीं से भी उचित नहीं है चाहे वो हमारी पार्टी के लोग हो या किसी और दल के हो, ऐसी घटना की हमलोग भर्त्सना करते है।
जनता दरबार कार्यक्रम में अशोक चौधरी के साथ, संजय कुमार झा मंत्री-जल संसाधन विभाग, सुमित कुमार सिंह मंत्री-विज्ञान प्रावैद्यिकी एवं तकनीकि शिक्षा, संजय गॉधी MLC भी मौजूद रहे।

You may have missed