मधुबनी के पत्रकार हत्याकांड के विरोध में अनुमंडल पत्रकार संघ ने दिया धरना। पीड़ित परिजनों को पचास लाख रुपए की मुआवजा एवं सरकारी नौकरी की मांग

न्यूज़ डेस्क –  मधुबनी के बेनीपट्टी के वेब पोर्टल के पत्रकार अविनाश झा उर्फ बुद्धिमान झा की अपराधियों द्वारा की गई निर्मम हत्या के विरोध में बुधवार को अनुमंडल पत्रकार संघ के बैनर तले अनुमंडल कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। संघ के अध्यक्ष कमल किशोर प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित इस धरना में बड़ी संख्या में पत्रकारों के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। धरना को संबोधित करते हुए समाजसेवी डॉ आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर अपराधियों द्वारा किया गया हमला अत्यंत दुखद है। ऐसे संवेदनशील मामले में राज्य सरकार एवं प्रशासन को अभिलंब कार्रवाई करनी चाहिए ताकि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ सुरक्षित रह सके। अपने संबोधन में विभिन्न पत्रकारों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने एवं पीड़ित परिजन को मुआवजा तथा सरकारी नौकरी देने की मांग की।

धरना के अंत में विभिन्न मांगों से संबंधित एक ज्ञापन अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया। जिसमें हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने, पीड़ित परिजनों को ₹5000000 का मुआवजा एवं आश्रित को सरकारी नौकरी देने, पत्रकारों के जानमाल की सुरक्षा की गारंटी करने तथा घटना की स्पीडी ट्रायल कर अपराधियों को जल्द सजा दिलाने की मांगे शामिल है। इस मौके पर अनुमंडल पत्रकार संघ के अध्यक्ष कमल किशोर प्रसाद, सचिव सुशील कुमार, उपाध्यक्ष राजीव प्रसाद सिंह, मोहम्मद जियाउद्दीन, संगठन सचिव सत्येंद्र कुमार उर्फ निरंजन ,चंद्रकांत सिंह, उपेंद्र कुमार ,अनुज कुमार,धनपत कुमार, संतोष कुमार, राहुल खन्ना, प्रभात कुमार राय, धर्मेंद्र कुमार ,नीतीश कुमार भारद्वाज, विमल प्रकाश आर्य, संतोष कुमार पार्थ, पवन कुमार, समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव समेत दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट – धनपत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed