नंदलाल छपरा पटना स्थित विद्यालय नॉलेज ग्राम इंटरनेशनल में इन्वेस्टीचर सेरेमनी 2023 का आयोजन किया गया

नंदलाल छपरा पटना स्थित विद्यालय नॉलेज ग्राम इंटरनेशनल में इन्वेस्टीचर सेरेमनी 2023 का आयोजन किया गया. शुभम करोतु कल्याणम के पावन स्तोत्र के बीच विशिष्ट अतिथि भूतपूर्व डी.जी.पी (बिहार), शिक्षाविद श्री अभयानंद, लेखक अभिषेक श्रीवास्तव, विद्यालय के निदेशक डॉक्टर चंद्रभूषण सिंह, प्राचार्या राधिका के. ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की .प्राचार्या ने पुष्पगुच्छ और स्मृति चिह्न देकर विद्यालय की ओर से अतिथियों का स्वागत किया.इस महत्वपूर्ण दिवस पर छात्रों ने अनेक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. स्वागत गान में जहां एक और मुस्कुराकर यह हवा सुहाने मौसम में गीत गाया गया तो वहीं” भारतीय संस्कृति” पर आधारित आदिवासी लोक नृत्य के माध्यम से भारत की विविधता को प्रदर्शित किया गया.
.आज के दिवस का मुख्य आकर्षण शपथ ग्रहण रहा जिसमें स्टूडेंट काउंसिल के सभी छात्र सदस्यों को पद की शपथ दिलाई गई .

हेड ब्वॉय,हेड गर्ल के रूप में दिव्यराज और गीतांजलि प्रिया ने शपथ लिया . जबकि डिप्टी हेड ब्वॉय,डिप्टी हेड गर्ल के रूप में आकर्ष सौरव और आस्था भारद्वाज ने शपथ लिया.

सीसीए कैप्टन ब्वॉय, गर्ल का शपथ आदित्य शंकर और अंशुमाली को दिलवाया गया तो वाइस सीसीए कैप्टन , ब्वॉय वाइस सीसीए कैप्टन गर्ल के रूप में अनुपम कुमार और श्रेया राज ने शपथ लिया.

स्पोर्ट कैप्टन ब्वॉय और गर्ल के पद की शपथ शिवांश सिंह और श्रेया गुप्ता को दिलवाया गया जबकि वाइस स्पोर्ट्स कैप्टन ब्वॉय और गर्ल के पद की शपथ समीर कुमार और आन्या सिंह ने ली .

चार क्लब का गठन किया गया जिसके नाम क्रमश: यूथ क्लब ,इको क्लब, लिटरेरी क्लब ,और इंटीग्रिटी क्लब है .

यूथ क्लब के कैप्टन और डिप्टी कैप्टन के पद की शपथ क्रमशः रोहित कुमार और भव्या भारद्वाज को दिलवाया गया.जबकि इको क्लब कैप्टन और डिप्टी कैप्टन के पद की शपथ क्रमश आशीष सिंह आशिता कुमारी ने ली.
इको क्लब.वाइस कैप्टन ब्वॉय और वाइस कैप्टन गर्ल के पद की शपथ आर्यन कश्यप और एंजेल सिंह को दिलवाया गया.

लिटरेरी क्लब के कैप्टन और वाइस कैप्टन के रूप में श्रेया सुमन और श्रेया कश्यप ने शपथ ली.

इसी प्रकार इंटीग्रिटी क्लब कैप्टन और वाइस कैप्टन के रूप में प्रशांत राज और सचिन कुमार ने शपथ लिया.

कार्यक्रम के अगली कड़ी में हाऊस कैप्टन , वाइस कैप्टन ब्वॉय एवं.हाऊस कैप्टन , वाइस कैप्टन गर्ल को शपथ दिलवाया गया.

विद्यालय के पायनियर्स के कैप्टन ब्वॉयज पीयूष कुमार वाइस कैप्टन ब्वॉय के रूप में परिमार्जन सारथी ने शपथ ली. जबकि पायनियर्स के हाऊस कैप्टन गर्ल अदिति गुप्ता और वाइस कैप्टन के रूप में अपर्णा ने शपथ ली.

अचीवर्स हाऊस कैप्टन और वाइस कैप्टन ब्वॉयज के रूप में अंशुमन राज सिंह और अनीश कुमार जबकि हाउस कैप्टन और वाइस कैप्टन गर्ल्स में सोनी सिंह और सौम्या भारती ने शपथ लिया.

चैलेंजर्स हाउस कैप्टन और वाइस कैप्टन ब्वॉयज के रूप में उत्कर्ष कथूरिया और श्रेष्ठ ने शपथ लिया जबकि हाउस कैप्टन और वाइस कैप्टन गर्ल्स के रूप में अन्नपूर्णा और सलोनी कुमारी ने इस पद की शपथ ली.

एक्सप्लोरर हाउस कैप्टन और वाइस कैप्टन ब्वॉयज ईशान कश्यप एवं आशीष राज जबकि हाउस कैप्टन और वाइस कैप्टन गर्ल्स में तमन्ना और देवांशी कश्यप ने इस पद की शपथ ली .

हेल्थ एंड वैलनेस प्रीफेक्ट्स के सदस्य के रूप में आशीष सिंह, अंशराज ,अलका कुमारी प्रियांशु नारायण ने भी अपने पद की शपथ ली

विशिष्ट अतिथि श्री अभयानंद ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कार्यक्रम की प्रशंसा की और छात्रों का उत्साह वर्धन किया.

You may have missed