पारस एचएमआरआई, पटना में बिहार पल्मोनरी कॉन्फ्रेंस “बिपकॉन 2023” का आयोजन

पारस एचएमआरआई, पटना के पल्मोनरी मेडिसीन विभाग और मधुकर क्लिनिक एंड लंग हॉस्पिटल पटना की ओर से पटना में 4 नवम्बर को बिहार पल्मोनरी कॉन्फ्रेंस “बिपकॉन 2023” का आयोजन किया गया। इंडियन चेस्ट सोसाइटी के बिहार चैप्टर के तत्वावधान में आयोजित इस दो दिवसीय कांफ्रेंस के पहले दिन शनिवार को पारस एचएमआरआई के परिसर में वर्कशॉप का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम के आयोजक व संयोजक सचिव डॉ. प्रकाश सिन्हा एंव डॉ. एस के मधुकर ने बताया कि इस कांफ्रेंस में देशभर के 500 से ज्यादा छाती से संबंधित रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। इसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के अलावा अन्य राज्यों के डॉक्टर शामिल थे। कांफ्रेंस में छाती से सम्बंधित बीमारियों के इलाज में देशभर में हो रहे नवाचार और नई तकनीकों के उपयोग के विषय में गहन चर्चा की गयी। इस तरह के कांफ्रेंस से बीमारियों का बेहतर इलाज करने में मदद मिलती है। डॉक्टर्स बीमारी के इलाज के लिए इस्तेमाल किए गए पद्धति, तकनीक, सामने आए चैलेंज और समाधान पर बात करते हैं। इसका सीधा फायदा मरीजों को मिलता है।


पारस एचएमआरआई के परिसर में आयोजित वर्कशॉप में दो विशेषज्ञ डॉक्टरों ने ईबस (एंडोब्रोंकाइल अल्ट्रासाउंड) के द्वारा लाइव केस का प्रदर्शन किया और नई तकनीकों के बारे में बताया।
वहीं पारस हेल्थ के जोनल डायरेक्टर डॉ. विक्रम सिंह चौहान ने इस तरह के राष्ट्रीय कांफ्रेंस का प्रमुख हिस्सा पारस एचएमआरआई में होने पर हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह घटनाक्रम पारस एचएमआरआई की उपयोगिता और उसके द्वारा फॉलो किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के मानक को दर्शाता है। हमलोग हर दम प्रयास करते रहेंगे कि इस स्तर को और ऊंचाई दें।
पारस एचएमआरआई के बारे में
पारस एचएमआरआई, पटना बिहार और झारखंड का पहला कॉर्पोरेट हॉस्पिटल है। 350 बिस्तरों वाले पारस एचएमआरआई में एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं हैं। हमारे पास एक आपातकालीन सुविधा, तृतीयक और चतुर्धातुक देखभाल, उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों के साथ अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र है। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर बिहार में अपनी विशेषज्ञता, बुनियादी ढांचे और व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल के लिए प्रसिद्ध है।

You may have missed